Mi 11 सीरीज़ 29 दिसंबर को हो सकती है लॉन्च, कथित कैमरा सैम्पल आया सामने


Xiaomi ने अपने नए फ्लैगशिप फोन Mi 11 को टीज़ करना शुरू कर दिया है। शुरुआती टीज़र से पता चलता है कि नया एम-सीरीज़ स्मार्टफोन एक अलग कैमरा अनुभव देने के लिए “कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी” तकनीक के साथ आएगा। मी 11 को बेहतरीन लो-लाइट फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए भी टीज़ किया जा रहा है। इसके अलावा, Xiaomi ने Mi 11 पर LPDDR5 रैम की मौजूदगी की भी पुष्टि की है। नए टीज़र चीनी बाज़ार में Mi 11 के लॉन्च से कुछ ही दिन पहले आए हैं।

Weibo पर पोस्ट किए गए कुछ टीज़र्स के अनुसार, Xiaomi Mi 11 में कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी की सुविधा होगी, जिसमें सभी नए कैमरा हार्डवेयर के साथ सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम का उपयोग करने की संभावना है। Xiaomi ने नए Mi फ्लैगशिप पर बेहतर लो-लाइट वीडियोग्राफी को हाइलाइट करने के लिए एक वीडियो सैंपल भी साझा किया है। आप इस फोन में Mi 10 मॉडल की तुलना में बेहतर कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की उम्मीद कर सकते हैं।

कैमरा डिटेल्स साझा करने के अलावा, Xiaomi ने Weibo पर एक और टीज़र पोस्ट किया है जो Mi 11 पर LPDDR5 रैम की पुष्टि करता है, जिसमें 6.4Gbps तक की स्पीड होगी। कंपनी ने Mi 10 और Mi 10 Pro पर भी यही रैम इस्तेमाल की थी। हालांकि, इस बार फोन फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ आएगा, इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि परफॉर्मेंस पिछले मॉडल्स से बेहतर हो।

बेहतर प्रदर्शन पर एक झलक देने के लिए, Xiaomi के सीईओ Lei Jun ने वीबो पर Mi 11 के गीकबेंच परिणाम भी साझा किए। फोन ने सिंगल-कोर और मल्टी-कोर स्कोर में क्रमश: 1,135 और 3,818 अंक हासिल किए हैं। ये संख्या निश्चित रूप से Mi 10 के 780 और 2,747 अंकों से काफी ज्यादा है।
 

xiaomi

Xiaomi ने अभी तक इस बात पर कोई जानकारी साझा नहीं की है कि शुरुआत में कितनी Mi 11 यूनिट्स को बना रही है। हालांकि, Weibo पर एक टिपस्टर ने दावा किया है कि कंपनी शुरुआत में नए स्मार्टफोन की 1 मिलियन यानी 10 लाख यूनिट्स बनाएगी। टिपस्टर ने यह भी बताया है कि शाओमी ने चीन में स्प्रिंग फेस्टिवल से पहले मी 11 यूनिट्स के थोक उत्पादन के लिए स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट की विशेष पहुंच प्राप्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here