NDTV Gadgets 360 Hindi
Spread the love


Mi Watch Color को भारत में लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी आगमन की जानकारी Xiaomi द्वारा दे दी गई है। कंपनी ने पहले ‘Smarter Living 2021′ इवेंट का ऐलान किया था, जो कि 29 सितंबर को आयोजित किया जाना है। इस इवेंट में Mi Smart Band 5 के लॉन्च होने की भी जानकारी दी गई थी। वहीं, अब कंपनी ने यह भी इशारा दे दिया है कि इस इवेंट में स्मार्टवॉच को भी लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने हाल ही में Mi Watch Color को चीन में लॉन्च किया था और माना जा रहा है कि इस मॉडल को जल्द ही भारतीय मार्केट में भी पेश किया जाएगा। पुरानी रिपोर्ट के अनुसार, मी वॉच कलर को चीन से बाहर Mi Watch Revolve के रूप में पेश किया जाएगा।

कंपनी ने स्मार्टवॉच लॉन्च की जानकारी Mi India ट्विटर अकाउंट के जरिए दी। हालांकि, कंपनी के इस ट्वीट में भी ‘Smarter Living 2021′ लॉन्च इवेंट की जानकारी दी गई है, जो कि 29 सितंबर को आयोजित होगा। इस ट्वीट के साथ साझा की गई तस्वीर में ‘watch out’ शब्द नज़र आ रहा है और इसके साथ ही तस्वीर में स्मार्ट वॉच डायल को आंख के रूप में पेश किया गया है। इन सभी बातों का इशारा एक तरफ है कि Xiaomi जल्द ही भारत में स्मार्टवॉच लॉन्च करने वाली है। यदि यह खबर सच साबित होती है, तो यह शाओमी द्वारा भारत में लॉन्च की पहली स्मार्टवॉच होगी।

डायल के डिज़ाइन की बात करें, तो यह देखने में Mi Watch Color की ही तरह लगता है, जो कि इस साल जनवरी महीने में चीन में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टवॉच में 1.39 इंच एमोलेड डिस्प्ले, एनएफसी सपोर्ट और 24×7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग सेंसर दिया गया था। वियरेबल को लेकर दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज पर 14 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसके अलावा, यह 10 सपोर्ट्स मोड और 5ATM वाटर रसिस्टेंट के साथ आता है। जैसे कि हमने बताया मी वॉच कलर को भारत में मी वॉच रिवॉल्व के नाम से पेश किया जा सकता है।

इस ट्वीट से यह भी इशारा मिला है कि 29 सितंबर के इस इवेंट के दौरान मी वॉच कलर उर्फ मी वॉच रिवॉल्व के अलावा कई अन्य IoT प्रोडक्ट पेश किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि Amazon ने Mi Smart Band 5 के भारत आगामन की जानकारी पहले से दे दी है, जो कि 29 सितंबर को लॉन्च होगा। टीज़र के अनुसार, यह बडे डिस्प्ले, बेहतर बैटरी लाइफ, नया योगा मोड और मैगनेटिक चार्जिंग के साथ आएगा। मी स्मार्ट बैंड 5 को जून में चीन में Mi Band 5 के रूप में पेश किया गया था। इसकी बैटरी 20 दिन तक साथ देती है, इसके अलावा इसमें 11 अलग-अलग सपोर्ट्स मोड दिए गए हैं और यह 50 मीटर तक वाटर रसिस्टेंट प्रदान करता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here