Saturday, June 19, 2021
HomeGadgetsXiaomi के Mi Pad 5 के स्पेसिफिकेशन्स एक बार फिर लीक, मिलेगा...

Xiaomi के Mi Pad 5 के स्पेसिफिकेशन्स एक बार फिर लीक, मिलेगा 120Hz डिस्प्ले!


Xiaomi का Mi Pad 5 टैबलेट पिछले महीने से सुर्खियों में आ रहा है। इसके लीक्स से पता चलता है कि टैबलेट हाई-एंड स्पेसिफिकेशन्स से लैस होगा और कंपनी कहीं न कहीं इसके जरिए Samsung और Apple के फ्लैगशिप और प्रीमियम टैबलेट्स को टक्कर देने की योजना बना रही है। लेटेस्ट लीक चीन के टिप्सटर के जरिए आया है, जिसका दावा है कि Xioami का अपकमिंग टैबलेट 120Hz रिफ्रेश रेट वाले LCD पैनल के साथ आएगा और यह राइड हैंड यूज़र्स के हिसाब से डिज़ाइन होगा।

चीनी टिप्सटर Digital Chat Station ने Weibo के जरिए साझा किया है कि आगामी Mi Pad 5 को Xiaomi 120Hz के LCD पैनल के साथ लॉन्च करेगी। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि इसका डिज़ाइन सीधे हाथ से काम करने वालों के लिए सुविधाजनक होगा। इसमें फ्रेम के राइट साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। टिप्सटर का यह भी दावा है कि टैबलेट को पतला और हल्का बनया जाएगा।

इससे पहते खबर आई थी कि Mi Pad 5 में 4,260mAh की डुअल सेल बैटरी दी जाएगी, जिसका मतलब है कि बैटरी की कुल क्षमता लगभग 8,520mAh हो सकती है। Xioami इस टैबलेट को दो मॉडल में लॉन्च कर सकती है। इसका स्टैंडर्ड मॉडल MediaTek Dimensity 1200 चिपसेट पर काम करेगा और एक Pro मॉडल होगा, जिसमें Snapdragon 870 चिपसेट दिया जाएगा। इसके अलावा यह भी खबर है कि नया शाओमी टैबलेट 2K डिस्प्ले से लैस होगा।

इन सभी लीक स्पेसिफिकेशन्स से पता चलता है कि Mi Pad 5 के जरिए कंपनी Samsung की फ्लैगशिप S-Series टैबलेट और Apple iPad Pro को सीधी टक्कर देने की योजना बना रही है। लंबे अरसे से शाओमी इस सेगमेंट पर फोकस नहीं कर रही थी और ऐसा लगने लगा था कि शायद कंपनी को टैबलेट सेगमेंट में मुनाफा कम लग रहा है, लेकिन अब इस टैबलेट को लेकर लीक्स बढ़ने लगे है और लगता है कि शाओमी Mi Pad लाइनअप को लेकर वापस गंभीर हो गई है।

Mi Pad 5 की लॉन्च डेट को लेकर फिलहाल कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन अफवाहों का कहना है कि टैबलेट इस साल जुलाई में लॉन्च हो सकता है। Gizmochina की रिपोर्ट कहती है कि टैबलेट की कीमत 3,000 युआन (लगभग 34,000 रुपये) हो सकती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments