NDTV Gadgets 360 Hindi


WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए इस प्लेटफॉर्म को सुविधाजनक बनाने के लिए हर संभव कोशिश में लगा हुआ है। व्हाट्सऐप के डिजिटल पेमेंट वेंचर WhatsApp Pay के बाद अब यूज़र्स को इस प्लेटफॉर्म पर हेल्थ इंश्योरेंस और माइक्रो-पेंशन प्रोडक्ट्स से जुड़ी सुविधाएं भी मिलना जल्द शुरू हो जाएंगी। WhatsApp India के प्रमुख अभिजीत बोस ने Facebook Fuel for India इवेंट के दौरान अपने इस नए वेंचर प्लान का रोडमैप साझा किया। उन्होंने बताया कि कंपनी SBI जनरल के साथ मिलकर हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जबकि HDFC Pension और सिंगापुर बेस्ड फर्म PinBox Solutions माइक्रो-पेंशन प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की दिशा में मदद करेगी। बता दें, यह नया कदम व्हाट्सऐप के डिजिटल पेमेंट वेंचर WhatsApp Pay के साथ ही उठाया गया है।

अभिजीत बोस ने वर्चुअल इवेंट के दौरान अपनी प्रेज़न्टेशन में कहा कि SBI जनरल की साझेदारी में WhatsApp इस साल के अंत तक किफायती हेल्थ इंश्योरेंस कवरेज देना शुरू करेगा। इसके अलावा उन्होंने व्हाट्सऐप की HDFC Pension और PinBox Solutions के साथ साझेदारी का भी ऐलान किया, जो कि मैसेजिंग ऐप के माध्यम से माइक्रो-पेंशन प्रोडक्ट्स ऑफर करना शुरू करेंगे।

WhatsApp का उद्देश्य इंश्योरेंस कंपनियों और माइक्रो-पेंशन प्रोडक्ट्स ऑफर करने वाली फर्म के लिए एक कम्पेटेटिव प्लेटफॉर्म के रूप में बनकर उभरना है और अपने नए कदम के साथ भारतीय वित्तीय क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना है। बोस ने यह भी उल्लेख किया कि मैसेजिंग ऐप भारतीय यूज़र्स के लिए हेल्थ इंश्यॉरेंस और माइक्रो-पेंशन लेकर आना आसान बना देगा, चाहे वह कहीं भी रहते हों और उनकी आय कुछ भी हो।

भारत में 400 मिलियन से भी ज्यादा यूज़र्स व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए इंश्यॉरेंस और पेंशन की सुविधा प्रदान करके व्हाट्सऐप को और अधिक आकर्षित बनाया जा रहा है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here