Friday, July 23, 2021
HomeGadgetsWhatsApp पर आने वाला है वॉलपेपर कस्टामाइज़ेशन फीचर, कुछ ऐसा दिखेगा...

WhatsApp पर आने वाला है वॉलपेपर कस्टामाइज़ेशन फीचर, कुछ ऐसा दिखेगा…


WhatsApp चैट के वॉलपेपर सेक्शन में लगातार विभिन्न बदलावों पर काम कर रहा है, जिसमें कई कस्टामाइज़ेशन विकल्प भी शामिल हैं। पुरानी रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि व्हाट्सऐप इन दिनों अलग-अलग चैट्स में अलग-अलग वॉलपेपर सेट करने की क्षमता पर काम कर रहा है। लेटेस्ट बीटा में इस फीचर का प्रीव्यू देखने को मिला है, ताकि आप जान सकें कि लॉन्च होने के बाद यह फीचर किस तरह दिखेगा। व्हाट्सऐप यूज़र्स को वॉलपेपर सेट करने का विकल्प देगा, जिसमें वह या तो किसी खास चैट पर वॉलपेपर सेट कर सकते हैं या फिर सभी चैट पर एक साथ वह वॉलपेपट कर सकते हैं। यह विकल्प भविष्य में नए वॉलपेपर सेक्शन में मौजूद होगा।

Google Play बीटा प्रोग्राम के जरिए एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए नया WhatsApp 2.20.200.11 बीटा अपडेट ज़ारी किया गया है। WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo ने इस अपडेट के कोड में खोजबीन करके आगामी वॉलपेपर फीचर की झलक ढूंढ निकाली है।

WABetaInfo के अनुसार, जब यूज़र्स चैट में नया वॉलपेपर सेट करने के लिए Wallpaper settings में जाएंगे, तो व्हाट्सऐप उन्हें दो विकल्प प्रदान करेगा। जिसमें यूज़र्स से पूछा जाएगा कि क्या वह सिलेक्टेड वॉलपेपर एक चैट के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं या फिर सभी चैट्स के लिए। यदि यूज़र्स केवल एक चैट के लिए वॉलपेपर को सेट करता है, तो केवल चुनिंदा चैट का ही वॉलपेपर बदलेगा। बाकि चैट्स में आपको पुराने वॉलपेपर ही नज़र आएंगे। जबकि ‘for all chats’ का विकल्प चुनने के बाद चुना गया एक वॉलपेपर सभी चैट में सेट हो जाएगा। बस उन चैट्स के वॉलपेपर नहीं बदलेंगे, जिनमें पहले से ही कस्टम वॉलपेपर सेट किया गया है।
 

whatsapp

ट्रैकर का कहना है कि फिलहाल इस नए वॉलपेपर फीचर पर काम चल रहा है, जिसे भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ प्राप्त किया जाएगा। इसका मतलब यह है कि यदि आप लेटेस्ट बीटा पर भी हैं, तो आप इस नए फीचर के लाभ अभी नहीं उठा सकते। इसके अलावा अन्य बदलाव जिन पर व्हाट्सऐप काम कर रहा है, उसमें वॉलपेपर की ऑपेलिटी बदलने की क्षमता भी शामिल है।

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सऐप ने नए एनिमेटिज स्टीकर पैक को डिफॉल्ट स्टीकर लिस्ट में जोड़ा है, जिसका नाम Usagyuuun है। इस स्टीकर पैक में सफेद कार्टून कैरेटर दिखाया गया है, जो कि अलग-अलग भावनाओं को स्टीकर्स के माध्यम से व्यक्त करता है, जैसे खुशी, उदासी, प्यार आदि। बता दें, इस एनिमेटिड स्टीकर पैक को Quan Inc द्वारा बनाया गया है और अब इसे एंड्रॉयड में सभी नए बीटा के लिए लाइव कर दिया गया है।
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments