NDTV Gadgets 360 Hindi
Spread the love


WhatsApp के लेटेस्ट iPhone बीटा रिलीज़ से पता चलता है कि डेवलपर iOS यूज़र्स के लिए कई सुधारों पर काम कर रहा है। सोशल मैसेजिंग के दिग्गज कथित तौर पर कुछ देशों के लिए व्हाट्सऐप पेमेंट्स में सुधार लाने पर भी काम कर रही है और एक्सपायरिंग मैसेज फीचर के रिलीज़ होने से पहले उसमें सुधार करने पर काम कर रहा है। कहा जा रहा है कि व्हाट्सऐप एक बार फिर से अपने सिक्योरिटी नोटिस को अपडेट करना चाहता है और लेटेस्ट बीटा बताता है कि व्हाट्सऐप अब iOS 13.6 एसडीके का उपयोग कर कंपाइल किया गया है। इसके अलावा, व्हाट्सऐप ने कॉल को समाप्त करने के वाले और ग्रुप कॉल प्राप्त करने वाले टोन में भी कई सुधार किए हैं।

WhatsApp के फीचर्स को ट्रैक करने वाले ब्लॉग WABetaInfo ने iPhone के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप 2.20.100.22 बीटा में कुछ फीचर्स की खोज की है, जो अभी भी विकसित किए जा रहे हैं। व्हाट्सऐप पेमेंट्स फीचर जो बहुत लंबे समय से विकसित हो रहा है। व्हाट्सऐप को विशेष रूप से स्पेन के लिए पेमेंट्स फीचर में सुधार करते हुए देखा गया था, एक ऐसा क्षेत्र जहां फीचर अभी तक उपलब्ध नहीं है।

इसके अलावा, ट्रैकर ने यह भी पता लगाया कि WhatsApp सभी साझा मीडिया फाइलों को दिखाने के लिए “मीडिया, लिंक्स एंड डॉक्स” सेक्शन को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है, ताकि वहां तस्वीर, वीडियो और GIF को लोड करने की स्पीड में सुधार हो सके। यह सेक्शन कॉन्टेक्ट इनफो> मीडिया, लिंक एंड डॉक्स में पाया जा सकता है। iPhone के लिए नए व्हाट्सऐप 2.20.100.22 बीटा में, एक्सपायरिंग मैसेज फीचर को बेहतर बनाने पर काम कर रही है। इस फीचर के लिए अभी भी कोई सटीक रिलीज़ डेट नहीं है। यह फीचर पहले से सेट समय सीमा खत्म होने के बाद चैट और मीडिया को अपने आप हटाने के काम आएगा।

iPhone के लिए व्हाट्सऐप के 2.20.100.22 बीटा में, WhatsApp ने कॉल कट करने और ग्रुप कॉल आने पर एक नया टोन जोड़ा है। इसके अलावा ऐप में गूगल डुओ जैसा एक फीचर जोड़े जाने पर भी काम हो रहा है। इसमें यूज़र से ग्रुप कॉल मिस हो जाता है और वह ग्रुप कॉल चालू है तो यूज़र उस कॉल को बीच में जॉइन कर सकता है। यह उपयोगी फीचर अभी भी विकसित किया जा रहा है, इसलिए यह सभी यूज़र्स को नहीं दिखाई देगा। WABetaInfo ने नोट किया कि अपडेट बग फिक्स और सुधार को भी जोड़ता है, जिन्हें iPhone अपडेट के लिए स्टेबल WhatsApp 2.20.100 में शामिल किया जाएगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here