Sunday, April 11, 2021
Homeहेल्थ & फिटनेसWeird Lifestyle Habits man behaviour changes with girlfriends know about some strange...

Weird Lifestyle Habits man behaviour changes with girlfriends know about some strange habits pur– News18 Hindi


हर इंसान की अपनी कुछ ऐसी अजीबोगरीब आदतें (Strange Habits) होती हैं, जो लगभग सभी में समान तौर पर नजर आती हैं. ये आदतें (Weird Lifestyle Habits) कभी उनकी पर्सनैलिटी से जुड़ी अहम बातों का संकेत दे जाती हैं तो कभी उनकी लाइफस्टाइल का रिपोर्ट कार्ड बना देती हैं. हर व्यक्ति में कुछ यूनीक आदतें होती हैं, जो उसे दूसरों से अलग बनाती हैं. लेकिन इस दुनिया में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ ऐसी आदतें भी हैं, जो कई लोगों में एक समान होती हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ प्रचलित अजीबोगरीब आदतों के बारे में.

गर्लफ्रेंड के साथ बदल जाती है चाल

आपने अक्सर देखा होगा कि अपनी पत्नी के साथ कहीं जाने पर व्यक्ति आगे या पीछे चलता है, जबकि गर्लफ्रेंड के साथ होने पर वह कदम से कदम मिलाकर चलता है. इसकी कई वजहें हो सकती हैं. लेकिन एक बड़ी वजह यह भी है कि ऐसा करके वह गर्लफ्रेंड के प्रति अपना प्यार दर्शा रहा होता है. ये आदत ज्यादातर लड़को में एक समान होती है.

इसे भी पढ़ेंः पके केले के साथ कच्चा केला भी शरीर को रखता है फिट, पेट की परेशानी होती है दूर

नींद न आने पर अलर्ट हो जाएं
नींद न आना या करवटें बदलते रहना किसी बीमारी से कम नहीं है. इसके पीछे कई वजहों को जिम्मेदार माना जाता है. कई बार किसी टेंशन के कारण भी नींद न आने की परेशानी हो जाती है. लेकिन कम नींद सिर्फ निराशा ही नहीं बढ़ाती है, बल्कि लोगों में शराब की लत और सेक्स की इच्छा भी प्रबल कर देती है. हालांकि कई लोग सोचते हैं कि नींद न आना आम बात है लेकिन ऐसा नहीं है कई लोग नींद न आने को अपनी आदत में शुमार कर लेते हैं जो कि एक बड़ी बीमारी बन सकती है.

च्युइंग गम से नहीं भटकता मन

आपने देखा होगा कि कई बार स्पोर्ट्स पर्सन अपने गेम के दौरान च्युइंग गम (Chewing Gum) चबाते हुए नजर आ जाते हैं. दरअसल माना जाता है कि च्युइंग गम चबाते रहने से व्यक्ति का ध्यान इधर-उधर नहीं भटकता है. ऐसे में सोचें कि अगर आप टैटू बनवा रहे हैं या कहीं पियर्सिंग करवा रहे हैं तो भी च्युइंग गम चबाते रहने से दर्द के एहसास से शायद बच सकते हैं. च्युइंग गम चबाना भी एक आदत है. यह मनुष्य की गतिविधियों को कंट्रोल करने की कोशिश करता है.

इसे भी पढ़ेंः घर पर जरूर लगाएं स्नेक प्लांट, हवा को फिल्टर कर रखता है हेल्दी

टूथब्रश पर पेस्ट लगाने के बाद उसे गीला करना

सुबह उठते ही दांत साफ करना एक जरूरी काम है. लेकिन क्या आप जानते हैं 10 में से 9 लोग टूथब्रश पर पेस्ट लगाने के बाद उसे गीला जरूर करते हैं. दरअसल उनका मानना है कि इससे पेस्ट अच्छी तरह से काम करता है. वह मुंह के अंदर जाकर आसानी से झाक तैयार करता है और इससे दांत अधिक साफ होते हैं. यह सिर्फ लोगों की एक आदत है. इसका कोई प्रमाण नहीं है.(Disclaimer:इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments