Spread the love


क्लीवलैंड: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने सोमवार को ओहियो में एक चुनावी रैली में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर निशाना साधा. बिडेन ने कहा कि अमेरिका को ट्रंप के कार्यकाल में अराजकता का सामना करना पड़ा है. अब ट्रंप का बैग पैक करके घर जाने का समय आ गया है.

राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन आहियो राज्य में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए बिडेन ने कहा, “डोनाल्ड ट्रंप के लिए यह अपने बैग पैक करने और घर जाने का समय है. ” उन्होंने अपने समर्थकों से जमकर मतदान करने के लिए भी भी कहा.

बिडेन ने राष्ट्रपति ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा, “हम अराजकता के साथ जी रहे हैं. क्रोध, नफरत फैलाने वाले, विफलता और गैरजिम्मेदारी ट्वीट किए जाते हैं.” बिडेन ने कहा कि अगर उन्हें चुना जाता है तो वो इस कोरोना वायरस महामारी को कंट्रोल करेंगे.

अबकी बार सबसे महंगा राष्ट्रपति चुनाव

रिसर्च ग्रुप ‘दि सेंटर फॉर रेस्पॉनसिव पॉलिटिक्स’ के अनुसार साल 2020 के चुनाव में 14 अरब डॉलर खर्च (1 लाख करोड़ करोड़ से ज्यादा) होने का अनुमान है, जिससे चुनाव में खर्च के पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो रहे हैं. इसके मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन अमेरिकी इतिहास के पहले प्रत्याशी होंगे जिन्होंने दानकर्ताओं से 1 अरब डॉलर की राशि प्राप्त की.

वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दानकर्ताओं से 59.6 करोड़ डॉलर चुनाव प्रचार के लिए जुटाये हैं. महामारी के बावजूद हर कोई वर्ष 2020 के चुनाव में अधिक राशि दान कर रहा है, फिर चाहे वह आम लोग हों या अरबपति. रिसर्च ग्रुप के अनुसार इस बार अमेरिकी राष्ट्रपित के चुनाव में महिलाओं ने दान देने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें-
चुनाव में जीत की समय से पहले घोषणा करने की खबरों को ट्रंप ने किया खारिज, कानूनी लड़ाई का संकेत दिया

उप राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस ने खाने के शौक को लेकर दी निजी जानकारी, कहा- इडली, सांभर और टिक्का हैं पसंद



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here