Wednesday, April 14, 2021
HomeInternationalUS Capitol Police Officer Killed After Man Rammed Car At Checkpoint Officer...

US Capitol Police Officer Killed After Man Rammed Car At Checkpoint Officer Killed Driver Shot Dead


वॉशिंगटन: अमेरिकी संसद भवन (कैपिटॉल) के बाहर लगे बैरिकेड में शुक्रवार दोपहर एक कार के टकराने से दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए, जिनमें से एक की मौत हो गई. वहीं, पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से कार चालक भी घायल हो गया. बाद में चाकू से हमला करने के संदिग्ध चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई.

कैपिटॉल पुलिस के कार्यकारी प्रमुख वाई पिटमैन ने कहा कि घायल अधिकारियों में से एक की हालत गंभीर थी, जिन्होंने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस घटना में कार चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई. इस बीच, अधिकारियों ने इस घटना को आतंकवादी हमले से संबंधित होने से इंकार किया है. साथ ही उन्होंने इस घटना और छह जनवरी को हुए दंगों के बीच तत्काल किसी संबंध से भी इंकार किया है.

अधिकारियों ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई. शुक्रवार की घटना के बाद अमेरिकी कैपिटॉल परिसर को बंद कर दिया गया और कर्मचारियों को बाहर आने या अंदर जाने से रोक दिया गया है.

बाइडेन ने संसद का ध्वज आधा झुकाने के दिए आदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घटना पर दुख जताया है. साथ ही पुलिसकर्मी की मृत्यु पर शोक जताते हुए व्हाइट हाउस के ध्वज को आधा झुकाने का आदेश जारी किया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, ‘मैं और पत्नी जिल दोनों इस बात से बहुत दुखी हैं कि इस घटना में ऑफिसर विलियम इवांस की मृत्यु हो गई. मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना जताता हूं. मैं जानता हूं कि अमेरिकी संसद में काम कर रहे सभी लोगों और सुरक्षाकर्मियों के लिए ये बेहद बुरा वक्त है. मैं पूरी तरह मामले में नजर बनाये हुए हूं और जांच की पल-पल खबर ले रहा हूं. हमने एक साहसी पुलिस ऑफिसर को खोया है. उनका जाने का शोक मनाते हुए, मैं आदेश देता हूं कि व्हाइट हाउस के ध्वज को आधा झुकाया जाए.”

वहीं अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी कैपिटॉल पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया है और अधिकारी विलियम इवांस के निधन पर शोक जताया है. हैरिस ने कहा, ‘मैं कैपिटॉल पुलिस, नेशनल गार्ड और उन सभी की आभारी हूं जिन्होंने हमले का तेजी से जवाब दिया. हमें उन साहसी पुरुषों और महिलाओं पर गर्व है जो कैपिटॉल की रक्षा करते हैं, खासकर इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान.’

6 जनवरी को भी हुई कैपिटॉल में हिंसक घटना

कार टकराने और गोलीबारी की यह घटना कैपिटॉल के पास एक तलाशी चौकी पर हुई. इस घटना ने गत छह जनवरी को अमेरिकी कैपिटॉल में घुसी भीड़ द्वारा मचाए गए उत्पात की यादें ताजा कर दी, जब राष्ट्रपति पद पर जो बाइडेन की जीत के संबंध में अमेरिकी संसद सदस्य मतदान कर रहे थे. कैपिटॉल में छह जनवरी को हुई हिंसा के दौरान कैपिटॉल पुलिस अधिकारी ब्रायन सिकनिक समेत पांच लोगों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें-
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी ने किया प्रैंक, स्टाफ और पत्रकारों को बनाया अप्रैल फूल

पूर्वी ताइवान में बड़ा हादसा, ट्रेन के पटरी से उतरने के चलते 48 लोगों की मौत; कई घायल





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments