Wednesday, April 14, 2021
HomeInternationalUS कैपिटल में संदिग्ध वाहन ने 2 पुलिस अधिकारियों को कुचला, 1...

US कैपिटल में संदिग्ध वाहन ने 2 पुलिस अधिकारियों को कुचला, 1 की मौत, ड्राइवर मारा गया


अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के पास एक वाहन द्वारा जबरदस्‍त टक्‍कर के कारण दो अधिकारी घायल हो गए.

पुलिस प्रमुख योगानंद पिट्टमैन ने बताया कि कैपिटल हिल (Capitol Hill) के पास हुई घटना के बाद कार ड्राइवर चाकू लेकर कूदा जिसे कैपिटल हिल पुलिस (Capitol Hill Police)ने मार गिराया. खबरों के मुताबिक, अमेरिकी संसद के सभी गेट, खिड़की, दरवाजे बंद कर दिए गए हैं.

वॉशिंगटन. अमेरिकी संसद कैपिटल हिल (Capitol Hill) के पास एक वाहन द्वारा जबरदस्‍त टक्‍कर के कारण दो अधिकारी घायल हो गए. हमले के जवाब में पुलिस (Police) की कार्रवाई में वाहन चालक (Driver) मारा गया. बता दें कि कैपिटल हिल पर तीन महीने पहले भी भीड़ ने हमला किया था. इस घटना के बाद एक बार फिर कैपिटल हिल को बंद कर दिया गया है. पुलिस प्रमुख योगानंद पिट्टमैन ने बताया कि हादसे के बाद कार ड्राइवर चाकू लेकर कूदा जिसे कैपिटल हिल पुलिस ने मार गिराया. खबरों के मुताबिक, अमेरिकी संसद के सभी गेट, खिड़की, दरवाजे बंद कर दिए गए हैं.

अमेरिकी संसद के पास जिस समय ये घटना हुई उससे पहले राष्‍ट्रपति जो बाइडन अपनी पत्‍नी और फर्स्‍ट लेडी जिल बाइडन के साथ कैंप डेविड के लिए कैपिटल हिल से निकल चुके थे. इस घटना के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने हमले में मारे गए दिग्गज पुलिसकर्मी विलियम इवांस के परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताई.

इसे भी पढ़ें :- अमेरिका: फर्स्ट लेडी जिल बाइडन ने रिपोर्टर्स को बनाया अप्रैल फूलअमेरिकी मीडिया के मुताबिक हमलावर की पहचान नोहा ग्रीन के रूप में हुई है, जो इंडियाना के एक 25 वर्षीय अश्वेत युवक है और काले राष्ट्रवादी राष्ट्र इस्लाम आंदोलन के अनुयायी है. पिट्टमैन ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड में उसके खिलाफ अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं है. वॉशिंगटन मेट्रोपॉलिटन के पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कॉनेटी ने कहा, यह घटना आतंकवाद से संबंधित नहीं है, लेकिन हम इस ओर भी अपनी जांच जारी रखेंगे.
इसे भी पढ़ें :- अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी, एक बच्चे समेत चार लोगों की मौत

बता दें कि हमले के बाद कैपिटल हिल बिल्डिंग के अंदर और बाहर आने जाने पर रोक लगा दी गई थी. अमेरिकी संसद की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कैपिटल कैम्पस में हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया. खबरों के मुताबिक, बैरियर से कार टकराने के बाद चालक में सवार संदिग्ध कार से चाकू लेकर निकला और फिर वह पुलिस की गोली से घायल हुआ है. घायल पुलिसकर्मी और संदिग्‍ध को अस्‍पताल ले जाया गया जहां दोनों ने दम तोड़ दिया. सुरक्षा एजेंसियों ने इसे अभी तक कोई आतंकी घटना नहीं माना है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments