Spread the love


यूपीएसईई के जरिए कई परीक्षाओं के लिए रिजल्ट जारी किया जाता है.

दूसरे राउंड का सीट एलॉटमेंट का रिजल्ट 5 नवंबर को जारी होगा. जबकि तीसरे राउंड राउंड का सीट एलॉटमेंट रिजल्ट 13 नवंबर को जारी किया जाएगा. चौथे, पांचवे और छठें राउंड का सीट एलॉटमेंट रिजल्ट 18, 30 और 5 दिसंबर को जारी किया जाएगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 26, 2020, 4:59 PM IST

नई दिल्ली. डॉ अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, एकेटीयू (Dr. A P J Abdul Kalam Technical University, AKTU) सोमवार को यूपीएसईई सीट एलॉटमेंट रिजल्ट (UPSEE seat allotment results 2020) सोमवार को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. रिजल्ट जारी होने के साथ ही कैंडीडेट्स अपना रिजल्ट ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट – upsee.nic.in – पर चेक कर पाएंगे. यूपीएसईई काउंसिलिंग शिड्यूल के मुताबिक सीट एलॉटमेंट की प्रक्रिया 6 राउंड में पूरी होगी जो कि 5 दिसंबर तक पूरी की जाएगी.

दूसरे राउंड का सीट एलॉटमेंट का रिजल्ट 5 नवंबर को जारी होगा. जबकि तीसरे राउंड राउंड का सीट एलॉटमेंट रिजल्ट 13 नवंबर को जारी किया जाएगा. चौथे, पांचवे और छठें राउंड का सीट एलॉटमेंट रिजल्ट 18, 30 और 5 दिसंबर को जारी किया जाएगा. यह परीक्षा पूरे प्रदेश के 755 इंजीनियरिंग, फार्मेसी और मैनेजमेंट कॉलेज में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है.

ऐसे देखें रिजल्ट (How to Check Result)

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – upsee.nic.in – पर विजिट करें.- होम पेज पर सीट एलॉटमेंट रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें.

– डिस्प्ले स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा.

– अपने क्रिडेंशियल्स डालकर लॉगइन करें.

– यूपीएसईई सीट रिजल्ट 2020 आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा.

– रिजल्ट को डाउनलोड करके प्रिंट आउट ले लें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here