Spread the love


संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने कोरोना वायरस से जंग में एक अहम उपलब्धि हासिल की है. कोरोना वायरस टेस्ट के मामले में इस देश ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. यूएई ने अपनी आबादी से ज्यादा कोरोना टेस्ट कर डाले हैं. यूएई की आबादी करीब 99 लाख हैं जबकि कोरोना महामारी से शुरुआत से लेकर अब तक यहां 1 करोड़ 4 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं.

वर्ल्डोमीटर वेबसाइट के अनुसार यूएई में अब तक कोरोना वायरस 101,840 मामले मिले हैं. यहां इस खतरनाक बीमारी से सिर्फ 436 लोगों की मौत हुई है. इस अरब देश में अब तक 91,710 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं जबकि 9,694 का अभी इलाज चल रहा है. बुधवार को यूएई में 1046 नए कोरोन वायरस केस मिले हैं जबकि सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई है.

चीन में सबसे ज्यादा टेस्ट

चीन में सबसे ज्यादा 16 करोड़ कोरोना वायरस टेस्ट हुए हैं. इसके बाद अमेरिका का नंबर आता है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित इस देश में अब तक 11 करोड़ टेस्ट हुए हैं. चीन-अमेरिका के बाद भारत का स्थान है जहां 8 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हुए हैं. चौथे स्थान पर रूस है जिसने कुल 5 करोड़ टेस्ट किए हैं.

दुनिया में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

 दुनिया में कोरोना वायरस का ग्राफ एक बार फिर ऊपर चढ़ा है. बीते दिन दुनिया में पहली बार एक दिन में 3.42 लाख कोरोना मामले सामने आए और 5882 मरीजों की जान चली गई. इससे पहले 2 अक्टूबर को एक दिन में सबसे ज्यादा 3.26 लाख मामले सामने आए थे. बीते 24 घंटे में भारत और अमेरिका के बाद ब्राजील, फ्रांस, अर्जेंटीना, इंग्लैंड, रूस और कोलंबिया में सबसे ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं सबसे ज्यादा मौत भारत में हुई है. सबसे ज्यादा प्रभावित देशों के मामले में भारत दूसरे स्थान पर आता है.

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनियाभर में अबतक 3 करोड़ 63 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 10 लाख 59 हजार (2.92%) लोगों ने अपनी जान गंवा दी है तो वहीं 2 करोड़ 74 लाख (75%) से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. पूरी दुनिया में 79 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं यानी कि फिलहाल इतने लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

तमिलनाडु: 36 वर्षीय दलित विधायक ने पुजारी की 19 साल की बेटी से शादी की, दुल्हन के पिता का बड़ा आरोप

US Election 2020: उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस बोलीं- अगर ट्रंप कहेंगे तो नहीं लूंगी कोरोना वैक्सीन



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here