दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सात करोड़ 71 लाख के पार पहुंच गया है. इस बीच ब्रिटेन में कोरोना वायरस के फास्ट-स्प्रेडिंग स्ट्रेन ने दुनियाभर को परेशान कर दिया है. ब्रिटेन में अचानक से बढ़ी संक्रमण की दर के कारण ब्रिटेन में सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लागू किया गया है. वहीं कई देशों ने ब्रिटेन के साथ अपनी उड़ानें रद्द कर दी है, जिसमें सऊदी अरब भी शामिल है.

सऊदी ने उड़ानों को किया रद्द

दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस के फास्ट-स्प्रेडिंग स्ट्रेन के सामने आने के बाद सऊदी की आधिकारिक प्रेस एजेंसी का कहना है कि राज्य ने असाधारण मामलों को छोड़कर सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया है. फिलहाल इसे एक और हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है.

अगले हफ्ते भी बढ़ सकता प्रतिबंध

अब सऊदी अरब में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए हवाई यात्रा के साथ ही जमीन और समुद्री बंदरगाहों के माध्यम से प्रवेश को निलंबित कर दिया है. कोरोना संक्रमण की दर में कमी होने पर इसे एक हफ्ते बाद हटाया जा सकता है. ऐसा नहीं होने पर सऊदी अरब प्रशासन इसे अगले हफ्ते के लिए बढ़ा भी सकता है.

आइसोलेशन में रहेंगे यात्री 

सऊदी प्रेस एजेंसी (SPA) की ओर से साफ किया गया है कि बीते दिनों में जो भी यात्री यूरोप से सऊदी अरब पहुंचे हैं. उनके कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उन्हें आइसोलेशन में रखा जाएगा. इसके दो सप्ताह के बाद दोबारा होने वाली कोरोना जांच में निगेटिव पाए जाने के बाद ही उन्हें आइसोलेशन से बाहर जाने दिया जाएगा.

कुवैत ने भी रद्द की उड़ान सेवा

सऊदी की ही तरह पड़ोसी देश कुवैत ने भी वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर ब्रिटेन से आने वाली यात्री उड़ानों पर रविवार को प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. फिलहाल ब्रिटेन में कोरोना वायरस के फास्ट-स्प्रेडिंग स्ट्रेन को देखते हुए बेल्जियम और नीदरलैंड ने भी उड़ानों को रद्द किया है.

इसे भी पढ़ेंः

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार, सख्त लॉकडाउन लागू, ‘क्रिसमस बबल’ कार्यक्रम भी रद्द

Coronavirus: इटली और जर्मनी में क्रिसमस की खुशियों पर फिरा पानी, कहीं लॉकडाउन तो कहीं लगाई गईं खास पाबंदिया



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here