Samsung Sero अनोखा रोटेटिंग टीवी भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
Spread the love


Samsung Sero कंपनी का अनोखा रोटेटिंग टीवी है, जो कि हॉरिज़ॉन्टली और वर्टिकली दोनों रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस टीवी को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Sero का मतलब कोरियन में ‘वर्टिकल’ होता है, यह एक अनोखा 4K QLED टेलीविज़न है, जो कि अटैच स्टैंड के साथ आता है जिसकी मदद से इस टीवी को पारंपरिक हॉरिज़ॉन्ट व्यूविंग पॉज़िशन से रोटेट करके वर्टिकली पॉज़िशन में स्थित किया जा सकता है। यह टीवी सिंगल 43 इंच 4K QLED वेरिएंट में आया है, जो कि भारत में खरीद के लिए एक्सल्यूसिवली Reliance Digital स्टोर्स पर ही उपलब्ध होगा।
 

Samsung Sero price in India

इस टीवी को सबसे पहले दक्षिण कोरिया में पिछले साल लॉन्च किया गया था। Samsung Sero के 43 इंच स्क्रीन विकल्प की कीमत 1,24,990 रुपये है, जो कि काफी ज्यादा है। लेकिन इसका अनोखा डिज़ाइन इस प्राइज़ टैग के अनुरूप है, जिसे आप हॉरिज़ॉन्टल पोज़िशन से वर्टिकल पॉज़िशन में बदल सकते है, जो कि स्मार्टफोन में लैंडस्कैप मोड और पोट्रेट मोड जैसा ही है। जैसे कि हमने बताया यह टीवी भारत में खरीद के लिए केवल Reliance Digital स्टोर्स के माध्यम से ही उपलब्ध होगा।
 

Samsung Sero specifications, features

यह टीवी सिंगल डिस्प्ले साइज़ 43 इंच में आता है, Samsung Sero में Ultra-HD QLED स्क्रीन दी गई है, जिसकी रिजॉल्यूशन 3,840×2,160 पिक्सल है। इस टीवी में HDR10+ फोर्मेट सपोर्ट दिया गया है और इसका इस्तेमाल कई पॉज़िशन में किया जा सकता है। स्क्रीन के ऑरिएंटेशन को स्विच करने की यह क्षमता टीवी की सिग्नेचर सुविधा है, और इस सुविधा के माध्यम से आप इस टीवी पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल काफी आराम से कर सकते हैं।

यूज़र्स इस प्रकार इस टीवी की बड़ी स्क्रीन का इस्तेमाल Instagram और Twitter जैसे वर्टिकल स्क्रोलिंग ऐप्स के लिए कर सकते हैं, जो कि खासतौर पर वर्टिकली स्मार्टफोन स्क्रीन के लिए बनाए गए हैं। ठीक इसी तरह स्मार्टफोन वीडियो, जिसे अक्सर पोट्रेट ऑरिएंटेशन में कैप्चर किया जाता है को भी आप  Sero TV पर देख सकते हैं।

सैमसंग सेरो में 4.1 चैनल फ्रंट-फायरिंग ऑडियो सिस्टम के जरिए 60 वॉट का साउंट आउटपुट डिलिवर होता है। यह स्मार्ट टीवी Tizen आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलावा, इसमें Apple AirPlay 2, Bixby और Amazon Alexa का सपोर्ट भी मिलेगा।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here