Sunday, April 11, 2021
HomeGadgetsSamsung Galaxy Z Fold 2 की भारत में यह है कीमत, 14...

Samsung Galaxy Z Fold 2 की भारत में यह है कीमत, 14 सितंबर से प्री-ऑर्डर बुकिंग


Samsung Galaxy Z Fold 2 की भारत में कीमत क्या होगी? इस सवाल का जवाब मिल गया है। दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी Samsung ने शुक्रवार को ऐलान किया कि उसका लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन 14 सितंबर को दोपहर 12 बजे से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। याद रहे कि सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 से इस महीने आयोजित हुए Galaxy Unpacked 2020 Part 2 वर्चुअल इवेंट में पर्दा उठा था। इस दौरान भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया था। कंपनी ने इसके साथ प्री-ऑर्डर बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए कुछ ऑफर्स का भी ऐलान किया है।
 

Samsung Galaxy Z Fold 2 price in India

सैमसंग ने ऐलान किया है कि Samsung Galaxy Z Fold 2 की कीमत 1,49,999 रुपये होगी। इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग 14 सितंबर को दोपहर 12 बजे शुरू हो जाएगी। यह Samsung.com के अलावा नामी रिटेल स्टोर्स में मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रॉन्ज़ रंग में उपलब्ध होगा।

सैमसंग एक्सपीरियंस स्टोर और सैमसंग की वेबसाइट से प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को बिना ब्याज वाले ईएमआई का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा वे 4 महीने का यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पाएंगे। Microsoft office 365 उनके लिए 22 प्रतिशत डिस्काउंट पर उपलब्ध होगा।
 

Samsung Galaxy Z Fold 2 specifications

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 एंड्रॉयड 10 पर आधारित वनयूआई 2.5 पर चलता है और इसमें 7.6-इंच का फुल-एचडी+ (1,768×2,208 पिक्सल) फोल्डेबल, डायनामिक एमोलेड इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 22.5: 18 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसमें 816×2,260 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.2-इंच सुपर एमोलेड इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले और कवर पर 25: 9 आस्पेक्ट रेशियो भी मिलता है। फोन में एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ चिपसेट है, जो 12 जीबी LPDDR5 रैम के साथ जुगलबंदी करता है। आपको 256 जीबी UFS 3.1 स्टोरेज भी मिलती है। हालांकि माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट शामिल नहीं है।

फोटो और वीडियो के लिए, Samsung Galaxy Z Fold 2 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) सपोर्ट के साथ एफ/1.8 अपर्चर वाला 12-मेगापिक्सल सेंसर मिलता है। कैमरा सेटअप में एफ/2.2 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल सेंसर और एफ/2.4 टेलीफोटो लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल सेंसर शामिल है। यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ-साथ 960fps पर स्लो-मोशन वीडियो सपोर्ट करता है।

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 के कवर स्क्रीन और मेन स्क्रीन दोनों में 10-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर मिलता है, जिनका अपर्चर एफ/2.2 है। इनमें ऑटो सीन ऑप्टिमाइज़ेशन, बिक्सबी विज़न, ग्रुप सेल्फी, एचडीआर 10+ वीडियो, लाइव फोकस और पैनोरामा सहित प्री-लोडेड फीचर्स मिलते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 पर कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूडब्ल्यूबी (अल्ट्रा वाइड बैंड) और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बोर्ड पर सेंसर में एक्सीलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और आरजीबी सेंसर शामिल हैं। इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसके अलावा, Galaxy Z Fold 2 में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ एकेजी सपोर्टेड स्टीरियो स्पीकर्स शामिल हैं।

गैलेक्सी फोल्ड में आने वाली डिस्प्ले और धूल आदि की समस्याओं को खत्म करने के लिए कंपनी ने दावा किया है कि गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 पर हिंज को सुधारा गया है, जो कि अब एक ठोस “स्वीपर” के साथ है, जो धूल और मिट्टी के छोटे कणों को हटाने में मदद करता है। पिछले साल के मॉडल पर उपलब्ध प्लास्टिक कवर पर UTG सुरक्षा भी जोड़ी गई है। इसके अलावा, नए स्मार्टफोन में एक सीएएम मैकेनिज़्म है, जो आपको गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप के समान कई कोणों पर इसे खोलने में सक्षम बनाता है।

Samsung Galaxy Z Fold 2 में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस पावर शेयर को सपोर्ट करती है। इसके अलावा, फोन का डाइमेंशन 159.2×128.2×6.9 एमएम और वज़न 279 ग्राम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments