NDTV Gadgets 360 Hindi
Spread the love


Samsung Galaxy S21 Ultra को लेकर एक के बाद एक लीक देखने को मिल रहे हैं और लेटेस्ट लीक में फोन का रेंडर दिखाया गया है। इसके अलावा इस लीक में यह भी पता चलता है कि कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज़ का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। रेंडर से सैमसंग की आगामी फ्लैगशिप सीरीज़ के सबसे प्रीमियम मॉडल में मिलने वाले कैमरा सेटअप की झलक देखने को मिलती है। उम्मीद है कि सैमसंग अगले साल जनवरी में इसे पेश करेगी। Samsung Galaxy S21 सीरीज़ में इस बार तीन मॉडल शामिल होने की उम्मीद है, जिनमें स्टैंडर्ड Samsung Galaxy S21, Samsung Galaxy S21+ और Samsung Galaxy S21 Ultra शामिल होंगे। हालांकि ये नाम फिलहाल आधिकारिक नहीं है, क्योंकि ऐसी अटकलें हैं कि सीरीज़ को Samsung Galaxy S30 भी कहा जा सकता है।

टिपस्टर स्टीव हेमरस्टोफ़र उर्फ OnLeaks ने Samsung Galaxy S21 Ultra का एक अपडेटेड रेंडर साझा किया है। हेमरस्टोफ़र ने दावा किया है कि उनके सोर्स ने टॉप मॉडल पर कैमरा सेटअप में कुछ बदलाव साझा किए हैं। DTV (डिज़ाइन वैलिडेशन टेस्ट) प्रोटोटाइप कैमरा मॉड्यूल के अंदर एक अतिरिक्त अज्ञात सेंसर दिखाता है, जो पहले नहीं था। OnLeaks ने कुछ हफ्ते पहले सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा के रेंडर साझा किए थे और उस समय, तस्वीरों में फ्लैश सपोर्ट के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप था। अपडेट किए गए रेंडर में पांच कटआउट हैं, पांचवें कटआउट में एक अज्ञात सेंसर है। इस सेंसर की जानकारी अभी अज्ञात है।

अलग से, एक अन्य टिपस्टर रोलैंड क्वांडट ने ट्वीट किया कि सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा का पार्ट प्रोडक्शन शुरू हो गया है। हालांकि वह दावे के साथ नहीं कह सके कि यह उत्पादन DVT हैंडसेट के नमूने के लिए है, या यह फाइनल उत्पादन है।

पिछले लीक से पता चला था कि सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा एंड्रॉयड 11 पर आधारित वन यूआई 3.0 पर चलेगा और इसमें 6.8 इंच का डायनामिक एमोलेड डिस्प्ले होगा, जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz होगा। यह भारत सहित विभिन्न बाज़ारों में Exynos 2100 चिपसेट पर काम करेगा, जबकि चीन और अमेरिका को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 875 चिपसेट मिलेगा।

Samsung Galaxy S21 Ultra में 108-मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर सेंसर और 40-मेगापिक्सल के सेल्फी सेंसर मिलने की भी खबर है। इसमें 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है और यह S Pen को सपोर्ट कर सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here