Samsung Galaxy S21+ कथित रूप से स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर के साथ गीकबेंच पर लिस्ट
Spread the love


Samsung Galaxy S21+ स्मार्टफोन कथित रूप से गीकबेंच पर लिस्ट हुआ है, जहां इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी प्राप्त हुई है। बेंचमार्किंग साइट पर Samsung फोन मॉडल नंबर SM-G996 के साथ लिस्ट था, जिसको लेकर माना जा रहा है कि यह गैलेक्सी एस21+ हो सकता है। हालांकि, एक अन्य रिपोर्ट में इसे Galaxy S21 कहा गया है। वेबसाइट पर यह फोन अघोषित क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर के साथ लिस्ट है, जबकि Exynos वेरिएंट को सिंतबर महीने में बेंचमार्क किया गया था। आपको बता दें, क्वालकॉम अगले महीने स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर को लॉन्च कर सकता है।

गीकबेंच लिस्टिंग में Samsung फोन मॉडल नंबर SM-G996U के साथ लिस्ट है, जो कि पहले की रिपोर्ट में Samsung Galaxy S21+ से जुड़ा हुआ था। लिस्टिंग में यह फोन ‘Lahaina’ प्रोसेसर के साथ लिस्ट है, जिसको लेकर माना जा रहा है कि यह स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर का कोडनेम है। यह काफी स्पष्ट है कि सैमसंग की लेटेस्ट फ्लैगशिप लेटेस्ट क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ दस्तक दे सकती है यह असल में कोई हैरानी की बात नहीं है। यह कथित गैलेक्सी एस21+ स्मार्टफोन 8 जीबी रैम और एंड्रॉयड 11 के साथ भी लिस्ट है।

आपको बता दें, इस गीकबेंच लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले SamMobile द्वारा सार्वजनिक की गई थी, जिसमें इस मॉडल नंबर को Samsung Galaxy S21 बताया गया था न कि गैलेक्सी एस21प्लस।

इस फोन ने बेंचमार्क साइट पर सिंगल कोर स्कोर 1,120 और मल्टी-कोर स्कोर 3,319 प्राप्त किया है। सितंबर महीने में मॉडल नंबर SM-996B के साथ के फोन को गैलेक्सी एस21प्लस माना गया था जो कि गीकबेंच पर एक्सिनॉस 2100 प्रोसेसर के साथ लिस्ट है। उस वक्त इसका सिंगल-कोर स्कोर 1,040 और मल्टी-कोर स्कोर 3,107 था। दोनों ही लिस्टिंग में फोन 8 जीबी रैम, एंड्रॉयड 11 और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ लिस्ट है। स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर की बेस फ्रीक्वैंसी 1.80GHz है और एक्सिनॉस 2100 की बेस फ्रीक्वैंसी 2.21GHz है।

सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज़ में स्नैपड्रैगन और एक्सिनॉस वेरिएंट का ट्रेंड रहा है, जहां स्नैपड्रैगन वेरिएंट प्रदर्शन में बेहतर साबित हुआ है। सैमसंग गैलेक्सी एस20 सीरीज़ में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर फोन भारतीय मार्केट में नहीं उतारा गया, तो ऐसे में माना जा सकता है कि गैलेक्सी एस21 सीरीज़ के साथ भी कुछ ऐसा ही हो।

क्वालकॉम 1 दिसंबर को स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर पेश कर सकता है, जबकि सैमसंग अपने पारंपरिक लॉन्च से पहले ही गैलेक्सी एस21 सीरीज़ को पेश कर सकती है। रिपोर्ट की मानें, तो यह लॉन्च इवेंट मिड-जनवरी में आयोजित किया जा सकता है।
 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here