Samsung Galaxy M31s का रिव्यू
Spread the love


Samsung Galaxy M31s स्मार्टफोन को भारत में One UI 2.5 अपडेट मिलना शुरू हो गया है, यह दावा सामने आई लेटेस्ट रिपोर्ट में किया गया है। नया सॉफ्टवेयर अपडेट नवंबर 2020 सिक्योरिटी पैच से लैस है। Samsung ने इस अपडेट के साथ प्राइवेसी-फोकस Alt Z Life फीचर भी प्रदान किया है, जो कि पहले पासवर्ड-प्रोटेक्टिड Galaxy A51 और Galaxy A71 स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया गया था। गैलेक्सी एम31एस स्मार्टफोन को Galaxy M31 के अपग्रेड वर्ज़न के रूप में लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा और 6,000 एमएएच बैटरी से लैस है।

TizenHelp रिपोर्ट के अनुसार, Samsung Galaxy M31s के इस One UI 2.5 अपडेट का साइज़ 748एमबी है। Samsung की आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट का चेंजलॉग मौजूद है, लेकिन इसमें वन यूआई वर्ज़न के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

आधिकारिक चेंजलॉग के मुताबिक, इस अपडेट का सॉफ्टवेयर बिल्ड नंबर M317FXXU2BTK1 है और यह नवंबर एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच से लैस है। इसके अलावा इसमें Bitmoji स्टीकर्स सपोर्ट के साथ ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले फंक्शन में भी सुधार किया गया है। सैमसंग ने इस अपडेट के साथ अपने कीबोर्ड को भी अपडेट किया है, जिसमें लैंडस्केप मोड का इस्तेमाल करते हुए कीबोर्ड को दो भागों में स्प्लिट कर सकते हैं। कीबोर्ड के सर्च फंक्शन को भी अपडेट किया गया है, ताकि यूज़र्स आसानी से कीबोर्ड इनपुट लैंगवेज को खोज सकें।

नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ सैमसंग गैलेक्सी एम31एस की कैमरा क्वालिटी में भी सुधार लाया गया है। इसके अलावा इसमें प्रो वीडियो, एआर एमोजी, एआर डूडल, सीन ऑप्टिमाइज़र और स्मार्टस्कैन जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

सैमसंग ने अपने Messages app को भी अपडेट किया है। इसमें अब ऐसे फीचर को भी जोड़ा गया है जिसकी मदद से यूज़र्स इमरजेंसी में प्री-कॉन्फ़िगर किए SOS कॉन्टेक्ट को कॉल कर सकते हैं। साथ ही यूज़र्स 24 घंटे के लिए हर 30 मिनट में SOS लोकेशन-शेयरिंग मैसेज भी भेज सकते हैं।

अगला नया बदलाव जो यह लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट गैलेक्सी एम31एस में लेकर आया है, वो है Alt Z Life फीचर। यह एक सिक्योर फोल्डर लेकर आता है और यूज़र्स को कैमरा, गैलेरी और व्हाट्सऐप जैसे ऐप्स के प्राइवेट और पब्लिक मोड में तुरंत स्विच करने की सुविधा देता है, वो भी केवल साइड की पर डबल प्रेस करके। इस अपडटे में सेंसिटिव कॉन्टेंट को सुरक्षित रखने के लिए AI बेस्ड कॉन्टेंट सजेशन भी शामिल किया गया है।

सैमसंग ने फिलहाल गैलेक्सी एम31एस के ऑपरेटिंग सिस्टम वर्ज़न में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया है, जो कि अभी भी एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। इस अपडेट के साथ आप कुछ इंटरफेस-लेवल बदलावों की उम्मीद कर सकते हैं, जो कि पहले केवल फ्लैगशिप फोन जिसमें Galaxy S20 सीरीज़ शामिल है आदि में प्रदान किए जाते थे।

अपडेट को स्टेज्ड मैनर में रोलआउट किया गया है और सभी सैमसंग गैलेक्सी एम31एस स्मार्टफोन तक इसे पहुंचने में थोड़ा समय लग सकता है। हालांकि, आप इसकी उपलब्धता मैनुअली सेटिंग्स में जाकर देख सकते हैं।

आपको बता दें, पिछले हफ्ते Samsung ने One UI 2.5 अपडेट Galaxy M31 के लिए ज़ारी किया था। कंपनी ने कुछ दिन पहले Galaxy M21 के लिए One UI 2.5 Core अपडेट भी रोलआउट किया था।
 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here