NDTV Gadgets 360 Hindi
Spread the love


Samsung Galaxy M12 फोन Samsung का आगामी हैंडसेट हो सकता है, जो कि कई रेंडर्स में लीक हो चुका है। इन तस्वीरों में दिखता है कि यह फोन हाल ही में लॉन्च हुए Samsung Galaxy A42 5G जैसा ही होगा, हालांकि इसमें थोड़े बहुत बदलाव भी शामिल है। जैसे कि सैमसंग गैलेक्सी एम12 में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को मिला है, जबकि सैमसंग गैलेक्सी ए42 5जी फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया था। सैमसंग गैलेक्सी एम12 की कीमत Galaxy A सीरीज़ के फोन से सस्ती हो सकती है। सामने आए रेंडर्स में पिछले हिस्से पर स्थित कई कैमरा और टेक्सचर रियर पैनल देखने को मिला है।

टिप्सटर Steve Hemmerstoffer उर्फ OnLeaks ने Voice के माध्यम से Samsung Galaxy M12 के कई रेंडर्स साझा किए हैं। Hemmerstoffer का दावा है कि यह फोन प्लास्टिंग यूनिबॉडी व फ्लैट डिस्प्ले के साथ आएगा, और इसमें सेल्फी कैमरा के लिए वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच दिया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी एम12 में वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल दिया जाएगा, जिसमें चार कैमरा सेंसर और फ्लैश मौजूद होंगे। इसके अलावा फोन के बैक पैनल पर डुअल-टेक्सचर डिज़ाइन देखने को मिला है, जिसमें फोन के ऊपरी बैक पैनल पर स्ट्राइप्ड डिज़ाइन देखा जा सकता है और निचला हिस्सा स्मूथ ग्लॉसी होगा जिसमें सैमसंग लोगो को भी जगह दी गई है। यह स्मार्टफोन डिज़ाइन कुछ साल पहले लॉन्च हुए Pixel 3 सीरीज़ की याद दिलाता है, जिसमें भी कुछ ऐसा ही डिज़ाइन मौजूद था।

रेंडर्स में यह भी संकेत मिलेत हैं कि सैमसंग गैलेक्सी एम12 में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और निचले हिस्से पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जा सकता है। चार्जिंग पोर्ट के साथ स्पीकर ग्रिल और 3.5mm ऑडियो जैक को भी जगह दी जाएगी।

सैमसंग गैलेक्सी एम12 फोन काफी हद तक Samsung Galaxy A42 5G जैसा ही है, बस इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की प्लेसमेंट और बैक पैनल टेक्सचर अलग दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी ए42 5जी फोन को सिंतबर में लॉन्च किया गया था और OnLeaks का दावा है कि सैमसंग गैलेक्सी एम12 को साल 2021 में इसी समय पेश किया जा सकता है।

पिछली रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सैमसंग गैलेक्सी एम12 फोन में 6.7 इंच डिस्प्ले के साथ सेल्फी कैमरा के लिए होल-पंच कटआउट दिया जाएगा। लेटेस्ट रेंडर में वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नॉच देखा गया है। इसके अलावा यह भी जानकारी सामने आ चुकी है कि इस फोन में 7,000 एमएएच की दमदार बैटरी भी मौजूद हो सकती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here