Samsung Galaxy S10 Lite को भारत में One UI 3.0 अपडेट मिलने की खबर, Android 11 पर है आधारित


Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन को कथित रूप से भारत और स्पेन में एंड्रॉयड 11 आधारित One UI 3.0 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह अपडेट One UI 3.0 फीचर्स जैसे रिडिज़ाइन यूआई एलिमेंट्स, एन्हैंस्ड क्विक पैनल, इम्प्रूव्ड डायनमिक लॉक स्क्रीन के साथ-साथ अपडेटिड सैमसंग ऐप्स लेकर आया है। इसके अलावा यह अपडेट दिसंबर 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच से लैस है। आपको बता दें, इस सीरीज़ के अन्य Samsung Galaxy S10e, Galaxy S10, Galaxy S10+ और Galaxy S10 5G जैसे स्मार्टफोन को अभी भी यह अपडेट प्राप्त नहीं हुआ है।

Samsung कम्युनिटी पोस्ट के अनुसार, Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन के एंड्रॉयड 11 आधारित One UI 3.0 अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न G770FXXU3DTL1 है। इस अपडेट का फाइल साइज़ 2,053.34MB है और इसे भारत और स्पेन के लिए रोलआउट किया गया है। इस रिपोर्ट की जानकारी सबसे पहले SamMobile द्वारा दी गई थी। XDADevelopers की रिपोर्ट के अनुसार, इस अपडेट को अमेरिका, रूस, यूएई और पनामा के लिए भी रोलआउट किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग अन्य मार्केट्स में इस अपडेट को आने वाले दिनों में रोलआउट कर सकती है।

यह अपडेट सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 11 और One UI 3.0 जैसे फीचर्स लेकर आया है। यह रिफ्रेश यूआई डिज़ाइन, बेहतर एनिमेशन, चैट बबल्स के साथ-साथ ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले इम्प्रूवमेंट्स से भी लैस है। इसके अलावा यूज़र्स को नोटिफिकेशन शेड में बातचीत करने के लिए एक समर्पित सेक्शन और मीडिया प्लेबैक विजेट मिलेगा। यह अपडेट कथित रूप से परफोर्मेंस को बी बेहतर करता है और बैटरी को ऑप्टिमाइज़ करता है।

यदि आप सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट यूज़र हैं और आप उपरोक्त देशों के रहने वाले हैं जहां इन अपडेट को ज़ारी किया गया है और अब तक अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं पा पाएं हैं, तो आप इसे मैनुअली भी इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग्स में जाकर सिस्टम अपडेट में जाना होगा और प्राप्त अपडेट को डाउनलोड व इंस्टॉल करना होगा।
 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here