Redmi Note 10 Pro 5जी कई सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट, जल्द हो सकता है लॉन्च


Redmi Note 10 Pro स्मार्टफोन कथित रूप से कई सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हो चुका है, जिससे संकेत मिलता है कि यह फोन जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, इस फोन का मॉडल नंबर M2101K6G है, जो कि 5जी सपोर्ट के साथ दस्तक देगा। रेडमी नोट 10 सीरीज़ को लेकर माना जा रहा था कि इसे पिछले साल Redmi Note 9 सीरीज़ के सक्सेसर के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, Xiaomi ने इसकी जगह रेडमी नोट 9 सीरीज़ के अन्य फोन को 5जी सपोर्ट के साथ लॉन्च किया। फिलहाल, चीनी कंपनी ने रेडमी नोट 10 सीरीज़ को लेकर किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है।

टिप्सटर सिमरनपाल सिंह के अनुसार, मॉडल नंबर M2101K6G वाला फोन US FCC पर लिस्ट है। जिसे लेकर माना जा रहा है कि यह Redmi Note 10 Pro स्मार्टफोन हो सकता है, हालांकि लिस्टिंग में 5जी सपोर्ट की जानकारी नहीं दी गई है और न ही फोन के नाम में इसका उल्लेख है। लेकिन टिप्सटर का कहना है कि यह हैंडसेट 5जी सपोर्ट के साथ आएगा। एफसीसी लिस्टिंग में दिखा है कि यह फोन डुअल-बैंड वाई-फाई, एनएफसी, ब्लूटूथ और MIUI 12 के साथ आएगा।

इसके अतिरिक्त चीनी टिप्सटर Digital Chat Station (अनुवाद) ने वीबो पर फोन के लिए अन्य लिस्टिंग साझा की है, जहां मॉडल नंबर M2101K6G रेडमी नोट 10 प्रो के साथ जुड़ा हुआ है। हालांकि, यहां 5जी का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन टिप्सटर का कहना है कि यह 5जी सपोर्ट के साथ आएगा।

एक अन्य टिप्सटर मुकुल शर्मा ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि इसी मॉडल का IMEI नंबर भारत में भी अप्रूव हो गया है। जिससे यह इशारा मिलता है कि रेडमी नोट 10 प्रो स्मार्टफोन भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है।

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल नंबर M2101K6G जिन सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुआ है उनमें European Economic Commission, Singapore की IMDA और Malaysia की MCMC आदि शामिल हैं। हालांकि, इन सभी साइट पर किसी में भी फोन के नाम का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन एक जैसे मॉडल नंबर देखे गए हैं।

शाओमी ने हाल ही में Redmi Note 9 सीरीज़ में कई स्मार्टफोन को जोड़ा है, जो कि 5जी सपोर्ट के साथ आते हैं। पहले माना जा रहा था कि कंपनी रेडमी नोट 10 सीरीज़ को पिछले साल ही लॉन्च कर देगी, लेकिन उसकी जगह कंपनी ने नए रेडमी नोट 9 सीरीज़ फोन को लॉन्च किया। लेकिन अब प्रतीत होता है कि रेडमी नोट 10 सीरीज़ पर भी काम शुरू कर दिया गया है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here