Realme XT, Realme X2 और Realme X को भारत में मिला लेटेस्ट अपडेट, मिलें ये फीचर्स
Spread the love


Realme XT, Realme X2 और Realme X स्मार्टफोन को भारत में सितंबर ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट मिलना शुरू हो गया है, जो कि फोन में सितंबर 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच लेकर आया है। इसके अलावा अपडेट के जरिए कुछ बग फिक्स और ऑप्टिमाइज़ेशन किए गए हैं। इन सभी स्मार्टफोन के लिए अपडेट को फेज मैनर में रोलआउट किया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अपडेट में किसी प्रकार का गंभीर बग मौजूद न हो। अपडेट में सुपर नाइट-टाइम स्टैंडबाय जैसे फीचर्स शामिल हैं। सितंबर 2020 सिक्योरिटी पैच के अलावा रियलमी एक्स2 फोन को अगस्त 2020 सिक्योरिटी पैच प्राप्त हुआ है।  

Realme ने अपने आधिकारिक फोरम के जरिए ऐलान किया है कि भारत में Realme XT, Realme X2 और Realme X के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट ज़ारी किया जा रहा है। Realme XT का वर्ज़न नंबर RMX1921EX_11.C.07 है, वहीं Realme X2 का वर्ज़न नंबर RMX1992EX_11.C.12 / RMX1992AEX_11.C.12 है और Realme X का वर्ज़न नंबर RMX1901EX_11.C.06 है। यदि यूज़र्स को अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है, तो वह सेटिंग्स में जाकर भी उपलब्धता की जांच कर सकते हैं। रियलमी एक्सटी और रियलमी एक्स का अपडेट चेंजलॉग एक समान है, जबकि रियलमी एक्स2 के चेंजलॉग में अतिरिक्त अपडेट्स शामिल है।
 

चेंजलॉग के मुताबिक, रियलमी एक्सटी, रियलमी एक्स2 और रियलमी एक्स को अपडेट के जरिए DC dimming फीचर और Soloop app प्राप्त होगा। अपडेट में डीप क्लीनअप फीचर और इम्प्रूव्ड बैकग्राउंड क्लीनिंग क्षमता, स्क्रीनशॉट प्रीव्यू में रिटर्न बटन, वाई-फाई कनेक्शन में ऐप के लिए ऑटोमैटिक डाउनलोड विकल्प, स्टेटस बार में डिस्प्ले ऑप्शन और सेटिंग्स के नीचे शॉर्टकट्स आदि शामिल हैं।

रियलमी एक्सटी का अपडेट साइज़ 470एमबी है, वहीं रियलमी एक्स2 का अपडेट साइज़ 690एमबी है     और रियलमी एक्स का साइज़ 465एमबी है।

Realme ने फोन के लिए स्टेटस इंफोर्मेशन इंटरफेस में लॉन्ग प्रेस कर IMEI कॉपी करने की क्षमता पेश की है। इसके अलावा तीनों फोन के स्टेटस बार में कुछ बदलाव किए हैं, जिसमें ओटीजी स्वीच, सिस्टम अपडेट नोटिफिकेशन के लिए पॉप-अप विंडो को ऑप्टिमाइज़ किया है और ‘mute-bell-vibrate’ आइकन को जोड़ा है। साथ ही सिस्टम अपडेट में लॉन्ग प्रेस कर कर ऐप ड्रावर से ऐप अनइंस्टॉल करने की क्षमता को जोड़ा गया है।

रियलमी एक्स2 अपडेट में फोकस मोड के इंडिपेंडेंट स्विच टॉगल को शामिल किया गया है। इसके अलावा अपडेट कैमरा शेक समस्या को, चार्जिंग एनिमेशन के फॉन्ट डिस्प्ले समस्या को और स्क्रीन के ऑन होते वक्त होने वाली फ्लिकरिंग समस्या को फिक्स किया गया है। फोन के अन्य सिस्टम अपडेट्स में नए इंस्टॉल ऐप के आइकन के लिए sweeping इफेक्ट को जोड़ा गया है।

रियलमी एक्सटी और रियलमी एक्स स्मार्टफोन के लिए यह अपडेट स्क्रोलिंग स्क्रीनशॉट में ऑटो स्क्रोलिंग फीचर लेकर आया है। फोन के इस सिस्टम अपडेट में कई समस्याओं में सुधार किया गया है, जिसमें चार्जिंग एनिमेशन के फॉन्ट साइज़ की समस्या, स्लो-मो मोड में फ्रंट कैमरा का उपयोग करते समय स्टालिंग समस्या, मल्टी यूज़र मोड में सिस्टम को रीस्टार्ट करते हुए फिंगरप्रिंट नाम का डिफॉल्ट सेट होने की समस्या और ऐप लिस्ट में सर्च फील्ड की क्रैशिंग समस्या आदि शामिल है।
 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here