Realme Scale लॉन्च, वज़न मापने का काम करेगा यह डिवाइस
Spread the love


Realme Scale कंपनी की बढ़ती लाइफस्टाइल प्रोडक्ट लिस्ट का लेटेस्ट एडिशन हैं। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने Realme X7 सीरीज़ और Realme V3 लॉन्च के साथ चीन में रियलमी स्केल को लॉन्च किया है। कंपनी के अनुसार, यह स्केल 350kgs तक के वज़न को मापने में मदद करता है, साथ ही यह 50 ग्राम तक का प्रीसिश़न ऑफर करता है। रियलमी स्केल Bioelectrical Impedance Analysis (BIA) सेंसर की मदद से बॉडी फैट को भी मापता है। इसके अलावा, इस प्रोडक्ट की मदद से यूज़र्स हार्ट रेट की भी जांच कर सकते हैं, कंपनी का दावा है कि यह स्केल साल एक साल तक चलेगा।
 

Realme Scale price, availability

रियलमी स्केल की कीमत चीन में CNY 129 (लगभग 1,400 रुपये) है, हालांकि चीन में इसकी इंट्रोडक्ट्री कीमत CNY 99 (लगभग 1,050 रुपये) तय की गई है। यह आपको व्हाइट और ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद के लिए उपलब्ध होगा, जिसकी सेल 15 सितंबर से शुरू की जाएगी। हालांकि, Realme Scale को भारत लाया जाएगा या नहीं इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है।
 

Realme

 

Realme Scale features

रियलमी स्केल को Realme X7, Realme X7 Pro और Realme V के साथ लॉन्च किया गया है, जो कि चीनी टेक कंपनी के सबसे किफायती 5जी स्मार्टफोन हैं। यह चीनी कंपनी के 1+4+N AIoT स्ट्रेटजी का हिस्सा हैं। स्केल के फीचर्स की बात करें, तो इसके टॉप पर 6mm रिइनफोर्स्ड ग्लास कवर दिया गया है और यह हीडन LED डिस्प्ले से लैस है जिसको लेकर कहा गया है कि यह बिजली की खपत को बचाता है।

कंपनी के अनुसार, यह स्केल 350kgs वज़न के साथ 50 ग्राम प्रीसिश़न को मापने में मदद करता है। इसे लेकर कहा गया है कि यह 1 साल तक काम करेगा। इसके अलावा इस डिवाइस को रिप्लेस किया जा सकता है, लेकिन रिपेयर नहीं। स्केल में दो मोड्स दिए गए हैं, पहला Pet mode जिसमें यूज़र्स अपने पालतू जानवर का वज़न नाप सकते हैं जैसे कुत्ते, बिल्ली व खरगोश का जिनका वज़न 9.99kgs तक होता है। इस स्केल का वज़न फलों व सब्जियों जैसे छोटे सामान को मापने के लिए भी किया जा सकता है।  

इस रियलमी स्केल को लेकर कहा गया है कि इसमें BIA सेंसर भी दिया गया है, जो कि यूज़र के बॉडी फैट, मसल कॉन्टेंट आदि की जानकारी प्रदान करता है। रियलमी स्केल को लेकर यह भी कहा गया है कि इसमें रियल-टाइम हार्ट-रेट मॉनिटरिंग सेंसर भी मौजूद है। सभी डेटा रियलमी लिंक ऐप में एक्सेस किया जा सकता है, जिससे लोकर अपनी हेल्थ को भी इस डिवाइस के माध्यम से ट्रेक कर सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here