Monday, March 1, 2021
Home Gadgets PUBG Mobile vs FAU-G : कौन करेगा 2021 में भारत में पहले...

PUBG Mobile vs FAU-G : कौन करेगा 2021 में भारत में पहले एंट्री, हुआ कंफर्म!


पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) फैंस भारत में इस गेम की फिर से वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अफवाहों की माने तो PUBG Mobile इंडिया में जल्द ही फिर से वापसी कर सकता है। लेकिन इस बीच इस गेम के विकल्प के तौर पर देखें जा रहे FAU-G  गेम भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। FAU-G गेम को भारत में 26 जनवरी रिपब्लिक डे वाले दिन लॉन्च किया जाएगा और इसके लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। 

पबजी मोबाइल भारत में FAU-G गेम से पहले एंट्री कर सकता है, यह तो अब असंभव है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी तक ग्राउंड लेवल पर इसको लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। पबजी मोबाइल को भारत में दोबारा लॉन्च करने को लेकर अभी तक PUBG/ Krafton और मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MeitY) के बीच अभी कोई औपचारिक डिस्कशन नहीं हुआ है। कुछ दिनों पहले ही यह रिपोर्ट सामने आई थी।
 

 

PUBG Mobile को पिछले साल भारत में सितंबर में 117 चाइनीज ऐप्स के साथ बैन कर दिया गया था। तभी से डेवलपर्स इसे भारत में फिर से लॉन्च करने की कोशिशों में लगे हुए हैं। पबजी मोबाइल के विकल्प के तौर पर देखे जा रहे FAU-G गेम को पहले भारत में 2020 दिसंबर में लॉन्च होने की बात कही जा रही थी। लेकिन अब इसे नए साल 2021 में 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। यह गेम दिसंबर की शुरुआत से Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है। 

Google Play पर गेम के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक , FAU-G (फौजी) असल दुनिया की घटनाओं से प्रेरित है और “भारत की सीमाओं की रक्षा करने वालों के जीवन के रोमांच को दर्शाता है।” अक्टूबर में रिलीज किए गए पहले ट्रेलर ने गेम की थीम को दिखाया था और कंपनी के को-फाउंडर विशाल गोंडल ने कहा था कि पहला स्तर गलवान वैली पर आधारित है। FAU-G गेम को NCore गेम्स ने डेवलप किया है।     
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments