Thursday, May 13, 2021
HomeGadgetsPUBG Mobile बनाने वाली कंपनी का नया Zombie गेम, रिलीज़ हुआ ट्रेलर

PUBG Mobile बनाने वाली कंपनी का नया Zombie गेम, रिलीज़ हुआ ट्रेलर


PUBG Mobile विकसित करने वाली गेम कंपनी Tencent की सहायक कंपनी Lightspeed और Quantum Studios ने मिलकर एक नया मोबाइल गेम बनाया है, जिसका नाम Undawn है। यह एक जॉम्बी (Zombie) सर्वाइवल गेम है, लेकिन यह PUBG Mobile से काफी अलग है। पबजी मोबाइल एक बैटल रोयाल गेम है और Undawn तबाही के बाद की दुनिया पर आधारित है। इस को-ऑप गेमप्ले सेटिंग में प्लेयर्स को Zombies को मारना होता है। गेम को Lightspeed और Quantum Studios ने विकसित किया है, लेकिन इसका पब्लिशर Garena है, जिसने पबजी मोबाइल के प्रतिद्वंदी गेम Free Fire को विकसित किया है।

Tencent की सहायक कंपनी Lightspeed और Quantum Studios ने मिलकर एक नया मोबाइल गेम Undawn बनाया है, जो एक जॉम्बी गेम है। आश्चर्य होता है कि भले ही इसे पबजी मोबाइल डेवलप की सहायक कंपनी द्वारा बनाया गया है, लेकिन इसका पब्लिशर PUBG Mobile का प्रतिद्वंदी गेम Free Fire बनाने वाला Garena है। डेवलपर्स ने गेम के नाम के सोशल मीडिया अकाउंट्स और एक वेबसाइट भी बनाई है, जिसमें गेम के टीज़र और ट्रेलर्स को साझा किया गया है। 
 

टीजर्स, ट्रेलर्स और वेबसाइट से पता चलता है कि गेम ओपन वर्ल्ड होगा और इसका मैप काफी बड़ा होगा। इसमें एक से ज्यादा मुख्य किरदार होंगे। मैप से पता चलता है कि इसमें तबाह हो चुके शहर के साथ-साथ जंगल, नदी, झरने आदि एलिमेंट भी होंगे। ट्रेलर में पानी के अंदर की दुनिया भी दिखाई गई है, जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मुख्य किरदार पानी के अंदर भी जा सकता है।
Undawn को Epic Games के Unreal Engine 4 पर बनाया गया है। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि गेम कब रिलीज़ होगा, लेकिन इतना साफ हो गया है कि यह पहले Android प्लेटफॉर्म पर आएगा और बाद में iOS डिवाइस के लिए रिलीज़ होगा। Undawn क्रॉस प्लेटफॉर्म सपोर्ट के साथ आएगा। इसका मतलब यह है कि एंड्रॉयड और आईओएस प्लेयर्स आपस में ऑनलाइन खेल पाएंगे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments