Spread the love


लंदनः कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में अबतक 3 करोड़ 14 लाख 76 हजार लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं इस महामारी से 9 लाख 69 हजार (3.07%) लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इसके बावजूद ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स ने आगाह किया है कि जलवायु संकट का प्रभाव अपने आगे कोरोनोवायरस महामारी के प्रभाव को ‘बौना’ कर देगा. इसके साथ ही प्रिंस चार्ल्स ने आग्रह किया कि ‘तेज और तत्काल कार्रवाई’ करने और कदम उठाने की जरूरत है.

बीबीसी के मुताबिक, ये टिप्पणी सोमवार को जलवायु सप्ताह के वर्चुअल उद्घाटन में चलाई जाने वाली एक रिकॉर्ड किए गए संदेश का हिस्सा थी. बर्कहॉल से रिकॉर्ड किए गए अपने संदेश में वेल्स के राजकुमार चार्ल्स ने कहा, “अभूतपूर्व गति और पैमाने पर तेज और तत्काल कार्रवाई के बिना, हम .. ‘रीसेट’ करने के अवसर को खो देंगे..एक ज्यादा स्थायी और समावेशी भविष्य.

उन्होंने कहा, “हम कई साल से पर्यावरण संकट का सामना कर रहे हैं.” प्रिंस चार्ल्स ने कहा, “यह अब तेजी से एक व्यापक तबाही बन रहा है जो कोरोनावायरस महामारी के प्रभाव को बौना कर देगा.” उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब एक नए सर्वेक्षण में बताया गया है कि जलवायु परिवर्तन के बारे में दुनियाभर के लोगों में चिंता बढ़ रही है, हालांकि इस मुद्दे से निपटने के लिए आवश्यक स्तर के बारे में मतभेद हैं.

बता दें कि अभीतक दुनियाभर से 3 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. वहीं देश में 53 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण मामले सामने आए हैं. दुनियाभर में अबतक सामने आए 3 करोड़ 14 लाख 76 हजार कोरोना संक्रमितों में से 2 करोड़ 31 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंः
World Corona Update: दुनियाभर में एक्टिव केस में आई कमी, संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी

अमेरिका-ब्राजील में हैं दुनिया के 37% कोरोना मामले, लेकिन नए मामलों की रफ्तार भारत से एक चौथाई



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here