Sunday, April 11, 2021
HomeInternationalPM मोदी का बांग्‍लादेश दौरा 26 मार्च से शुरू, दोनों देशों के...

PM मोदी का बांग्‍लादेश दौरा 26 मार्च से शुरू, दोनों देशों के बीच अहम समझौते संभव


पीएम मोदी बांग्‍लादेश के दौरे पर कल जाएंगे. (File pic)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कोरोना वायरस (Coronavirus) संबंधी महामारी फैलने के बाद से पहली बार विदेश यात्रा पर 26 मार्च को बांग्लादेश पहुंचेंगे.

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को बांग्‍लादेश (Bangladesh) के दौरे पर जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की उनकी समकक्ष शेख हसीना (Sheikh Hasina) के बीच इस सप्ताह होने वाली शिखर वार्ता के दौरान मुख्य रूप से संपर्क तथा वाणिज्यिक मामलों, जल प्रबंधन, सुरक्षा, रेल संपर्क, स्‍टार्ट अप और सीमा प्रबंधन जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. यह जानकारी बुधवार को विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रिंगला ने दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस संबंधी महामारी फैलने के बाद से पहली बार विदेश यात्रा पर 26 मार्च को बांग्लादेश पहुंचेंगे. इस दौरान वह बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस और इसके संस्थापक बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के जन्मशती समारोह में शिरकत करेंगे.

यात्रा के दौरान पीएम मोदी बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ वार्ता करेंगे. दोनों पक्षों द्वारा इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित कई सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए जाने की भी उम्मीद है.

विदेश सचिव के अनुसार बेहतर संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई क्षेत्रों में अहम करार होने की संभावना है. इनमें आपदा प्रबंधन, व्‍यापार जैसे क्षेत्र भी शामिल हैं.

बांग्‍लादेशी मीडिया के अनुसार बांग्लादेश व्यापार और वाणिज्य में वृद्धि के लिए भारत के साथ संपर्क बढ़ाना चाहता है. इस परिप्रेक्ष्य में बांग्लादेश आगामी शिखर सम्मेलन के दौरान संपर्क और वाणिज्यिक मामलों पर जोर देगा.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments