ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से फंड मांगा है. (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से फंड मांगा है. (फाइल फोटो)

खत में ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने सितंबर महीने में लिखे गए एक खत का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि स्कीम को लागू करने के लिए फंड का अब भी इंतजार किया जा रहा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 21, 2020, 7:22 PM IST

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi scheme) के तहत फंड जारी करने के लिए केंद्र सरकार को खत लिखा है. खत में ममता बनर्जी ने सितंबर महीने में लिखे गए एक खत का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि स्कीम को लागू करने के लिए फंड का अब भी इंतजार किया जा रहा है.

उन्होंने लिखा है कि राज्य सरकार इस स्कीम पर काम कर रही है और किसानों के खाते में फैसे सीधे ट्रांसफर किए गए हैं. इस स्कीम के तहत कुल 73 किसानों को फायदा पहुंचाया जाना है. खत में ममता बनर्जी ने इस संबंध में निर्णय जल्द से जल्द लेने का आग्रह भी किया है. उन्होंने लिखा है कि अब तक जिन किसानों को स्कीम का लाभ मिला है उनकी लिस्ट भी केंद्र को जल्द ही भेज दी जाएगी.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार इस वक्त नए कानूनों को लेकर किसानों के आंदोलन का सामना कर रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी किसानों के आंदोलन का अपना समर्थन दिया है. इस बीच राज्य में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने एक किसान के घर खाना खाकर व्यापक तौर पर किसानों को संदेश देने की कोशिश की है. गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों के साथ किसी भी तरह के गतिरोध दूर करने की बात भी कही है. उन्होंने रविवार को कहा था कि किसानों के प्रतिनिधियों से उनकी मांगों पर चर्चा के लिए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की सोमवार या मंगलवार मुलाकात करने की संभावना है





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here