Oppo Reno 5 Pro 5G जल्द होगा भारत में लॉन्च, BIS लिस्टिंग से मिला इशारा


Oppo Reno 5 Pro 5G स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है। ओप्पो रेनो 5 प्रो से असोसिएटिड मॉडल नंबर के स्मार्टफोन को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) वेबसाइट पर लिस्ट देखा गया है। इस महीने की शुरुआत में यह स्मार्टफोन चीन में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद ही Oppo ने टीज़ करते हुए इसके भारत लॉन्च की जानकारी दी। हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं है कि भारत में ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी किस प्रोसेसर से लैस होगा, लेकिन इसके चीनी वेरिएंट की बात करें, तो यह फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 1000प्लस प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 12 जीबी रैम मिलता है। यह स्मार्टफोन सिंगापुर के IMDA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी लिस्ट हो चुका है।

टिप्सटर मुकुल शर्मा ने ट्वीट करके जानकारी दी कि Oppo Reno 5 Pro 5G स्मार्टफोन से जुड़ा हुआ मॉडल नंबर CPH2201 स्मार्टफोन BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट हुआ है। टिप्सटर के अनुसार, इसी मॉडल नंबर के साथ यह स्मार्टफोन सिंगापुर की IMDA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट हुआ था, जहां इसका नाम ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी दिया गया था। इस स्मार्टफोन को इस महीने की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया गया था और इसी दिन इसके भारत लॉन्च को टीज़ किया गया था।  

ओप्पो के इंडिया R&D के प्रमुख ने ट्वीट करते हुए भारतीयों से सवाल किया था कि क्या वह एक ऐसा शानदार स्मार्टफोन चाहते हैं, जो बेहतरनी वीडियो शूट कर सके। यह इशारा ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी के भारतीय लॉन्च का था।
 

Oppo Reno 5 Pro 5G specifications

डुअल-सिम (नैनो) ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी फोन एंड्रॉयड 11 आधारित ColorOS 11.1 पर काम करता है। इसमें 6.55 इंच फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) ओलेड डिस्प्ले के साथ 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 92.1 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 420पीपीआई पिक्सल डेंसिटी मौजूद है। इसके अलावा यह फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 1000+ प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ ARM G77 MC9 जीपीयू और 12 जीबी रैम मौजूद है।

फोटोग्राफी के लिए ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस मौजूद है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन में भी 256 जीबी स्टोरेज दी गई है, जिसे बढ़ाने का विकल्प मौजूद नहीं है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास, 3.5mm हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल है।

इस फोन की बैटरी 4,350 एमएएच की है, जिसके साथ 65 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। सेंसर्स की बात करें, तो इसमें जियोमैग्नेटिक सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, ग्रेविटी सेंसर, जायरोस्कोप और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल हैं। ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी का डायमेंशन 159.7×73.2×7.6mm हैं और वजन 173 ग्राम है।

Samsung Galaxy S21 सीरीज़ भारत में जनवरी के आखिरी हफ्ते तक लॉन्च हो सकती है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here