OnePlus 8T के डिस्प्ले व रियर कैमरा सेटअप की जानकारी ऑनलाइन लीक


OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन को Android 11 आधारित OxygenOS Open Beta 5 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह स्मार्टफोन इस साल अप्रैल महीने में लॉन्च हुआ था, जिसे अब OxygenOS के लिए ओपन बीटा प्रोग्राम के लिए नया सॉफ्टवेयर पैकेज मिलना शुरू हो गया है। इस अपडेट को उन यूज़र्स के लिए ओवर-द-एयर (ओटीए) रोलआउट किया जा रहा है जो ओपन बीटा पाथ पर हैं। नया सॉफ्टवेयर पैकेज अपने साथ कुछ बग फिक्स व समस्याओं का सुधार लेकर आया है। इसके साथ कुछ फीचर्स में सुधार किया है। इसमें एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी शामिल है।  

नए सॉफ्टवेयर पैकेज का ऐलान OnePlus द्वारा कम्युनिटी फोरम पर किया गया है। OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro के लिए जो यूज़र्स पहले से ही OxygenOS Open बीटा प्रोग्राम पर हैं, उन्हें ओपन बीटा 4 ओटीए के माध्यम से प्राप्त होगा। हालांकि, जो यूज़र्स स्टेबल सॉफ्टवेयर पाथ पर हैं, वह इस ओपन बीटा प्रोग्राम को जॉइन कर सकते हैं।

नया सॉफ्टवेयर पैकेज मोटे-मोटे तौर पर मैसेज, वॉल्यूम एडजस्टमेंट, स्पीकर फंक्शनैलिटी और ब्लूटूथ कॉल कनेक्टिविटी जैसी समस्याओं को कवर करने वाले विभिन्न फ़िक्सेस को कवर करता है। इसके अलावा इसमें ऐप स्टार्ट-अप स्पीड, दिसंबर 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के लिए अपडेट, फ्रंट कैमरे के लिए नए एनीमेशन इफेक्ट और गेम स्पेस टूल के अंदर गेम के पिछले 30 सेकेंड के गेमम को रिकॉर्ड करने के लिए ‘Rewind Recording’ आदि ऑप्टिमाइज़ेशन शामिल हैं।

यकिनन ओपन बीटा सॉफ्टवेयर रेगुलर सॉफ्टवेयर पाथ की तुलना में बग्स और समस्याओं के लिए कम स्टेबल और इसका इस्तेमाल केवल एडवांस यूज़र्स को ही करना चाहिए, जो कि किसी भी समस्या से निपटने के लिए सक्षम व इच्छुक हों। ओपन बीटा सॉफ्टवेयर यूज़र्स एक्सपेरिमेंटल फीचर्स को एक्सेस करने की इज़ाजत देता है, वो भी स्टेबल सॉफ्टवेयर के व्यापक रोलआउट से पहले। कई बार एंड्रॉयड के नए वर्ज़न का एक्सेस भी पहले प्राप्त हो जाता है।

वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो दोनों ही स्टेबल और ओपन बीटा सॉफ्टवेयर पाथ पर एंड्रॉयड 11 के साथ काम करते हैं। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मौजूद है और भारत में इनकी कीमत क्रमश: 39,999 और 54,999 रुपये है।
 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here