On This Day: युवराज सिंह ने जब 6 गेंद में 6 छक्‍के लगाकर बना दिया था वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, स्टुअर्ट ब्रॉड बने थे शिकार
Spread the love


युवराज सिंह को कहा जाता है सिक्सर सिंह

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 19 सितंंबर 2007 को इंग्लैंड (England) के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के (6 Sixes) जड़ दिए थे. युवराज ने यह करिश्मा तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की गेंदों पर किया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 19, 2020, 9:27 AM IST

नई दिल्ली. भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को क्रिकेट की दुनिया का सिक्सर किंग कहा जाता है. आज से 13 साल पहले उन्होंने एक ऐसा कारनामा किया जिससे यह नाम हमेशा के लिए उनकी पहचान के साथ जुड़ गया. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को यह नाम साल 2007 में दिया गया जब उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के ओवर की छह की छह गेंदों पर छक्के जड़ दिए थे. युवराज सिंह ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज थे.

टी20 वर्ल्ड कप में लगाए थे छह छक्के
बात साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप की है. पहली बार टी20 फॉर्मेट के वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा था और भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में उतरी थी. पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी हालत में जीत चाहिए थी. सुपर सिक्‍स दौर में भारत का इंग्‍लैंड के खिलाफ मुकाबला था. था. ऐसे मौके पर टीम इंडिया की जीत के हीरो बने युवराज सिंह. उन्‍होंने डरबन के किंग्समीड मैदान (Kingsmead Ground) पर इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए थे. युवराज ने यह करिश्मा तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की गेंदों पर किया.

IPL 2020: आईपीएल का आगाज़ आज से, स्टेडियम में मीडिया को भी नहीं मिलेगी एंट्रीफ्लिंटॉफ से हुआ था झगड़ा
युवी ने ब्रॉड की पहली गेंद को डीप मिडविकेट के ऊपर से, दूसरी गेंद को फाइन लेग की दिशा में फ्लिक करते हुए, तीसरी गेंद को कवर और लॉन्ग ऑफ के बीच में से, चौथी गेंद पर ब्रॉड राउंड द विकेट आए, लेकिन युवी ने पॉइंट के ऊपर से, पांचवीं गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से और फिर आखिरी गेंद पर वाइड लॉन्ग ऑन के ऊपर से शानदार छक्का लगाकर इतिहास रचा दिया. युवराज सिंह ने जब लगातार 6 छक्‍के लगाने का करिश्मा किया था तो उसके एक ओवर पहले उनकी इंग्लैंड के ऑलराउंडर एंड्र्यू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) से बहस हो गई थी. उनके छक्के देखकर लग रहा था कि वह फ्लिंटॉफ के साथ हुई बहस का जवाब बल्ले से दे रहे हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here