Spread the love


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Bihar Election Result 2020; Chief Minister Meet Newly Elected JDU MLA Today At Party Patna Office

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना29 मिनट पहले

जदयू कार्यालय पहुंचने के दौरान हाथ जोड़कर अभिवादन करते सीएम नीतीश कुमार। उन्होंने कहा कि विधायक दल का नेता बैठक के बाद चुना जाएगा।

  • बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू को 43 सीटें मिली हैं
  • NDA में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर भाजपा उभरी है

बिहार चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार गुरुवार शाम को सीएम नीतीश कुमार मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि जनता मालिक है, अभी फाइनल नहीं हुआ है। चारों घटक दल के साथ आज बैठक करेंगे, आपस में बातचीत करेंगे। विधानमंडल दल की बैठक उसके बाद होगी। बातचीत के बाद ही तय होगा कि कैसे क्या करना है। मुख्यमंत्री को लेकर निर्णय NDA की बैठक में होगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग तो पूरे NDA के लिए अभियान चलाते हैं। खासकर मेरे क्षेत्रों में लोगों को खड़ाकर वोट काटे गए हैं। जानबूझकर हम लोगों के ऊपर प्रहार किया गया है। इसका जवाब तो वही लोग जानते हैं। इस पर निर्णय लेना BJP का काम है। हम लोगों ने एक-दूसरे के लिए काम किए हैं। JDU की बहुत सीटों पर नुकसान किया गया है।

उन्होंने कहा कि हमने अब तक सेवा की है, इतनी की है कि कुछ कहा नहीं जा सकता है। समाज के किसी भी तबके को विकास से पीछे नहीं रखा है। हमारा कोई व्यक्तिगत स्वार्थ नहीं है। समाज के हर तबके को फायदा हुआ है। सड़क, बिजली को लेकर काम किया गया है। समाज के किसी भी तबके को छोड़ा नहीं गया। सेवा के बाद भी लोग वोट नहीं करते हैं तो ये उनका निर्णय है।

मुख्यमंत्री के सवाल पर नीतीश का जवाब

सीएम ने कहा- हमने समर्पित भाव से काम किया है

नीतीश ने कहा कि क्राइम और दंगा को रोका गया। हर काम हमने समर्पित भाव से किया है। हम कभी दावा नहीं करते हैं। विपक्षियों को लोगों को कंफ्यूजन करने में सफलता मिली है। हम NDA के फैसले के साथ हैं। मीडिया से अपील की है कि हमारे काम और दूसरे की बोली को सही से तौलें।

उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान बहुत सीरियसली काम हुआ है। बिहार में क्राइम में 21वां स्थान पहुंच गया है। आप लोगों के साथ संवाद कम हुआ है। इसका अनुभव बाद में हुआ। इससे पहले सीएम नीतीश कुमार JDU कार्यालय पहुंचे। वहां पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों से सीएम ने मुलाकात की। पार्टी को जो इतनी कम सीटें मिली हैं, उस पर कार्यालय में समीक्षा हुई।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी थी बधाई
बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को ही सामने आ गए हैं। नीतीश कुमार अब तक मीडिया से मुखातिब नहीं हुए थे। ट्वीट कर उन्होंने जनादेश के लिए जनता को सिर्फ बधाई दी थी। इस चुनाव में जदयू को 43 सीटें मिली हैं। जबकि, भाजपा 74 सीट जीतकर NDA में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। इस हाउस की आखिरी तारीख 29 है। उसके बाद नई सरकार बनेगी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here