Spread the love


  • Hindi News
  • National
  • Nirav Modi PNB Fraud Update | Interpol Issues Global Arrest Warrant Against Nirav Modi’s Wife Ami Modi On Enforcement Directorate (ED) Request

नई दिल्ली4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नीरव मोदी अपनी पत्नी एमी के साथ। नीरव लंदन की जेल में है। उसका वहां से भारत में प्रत्यर्पण होना है। इसी को लेकर वहां की कोर्ट में केस चल रहा है। -फाइल फोटो

  • 13,700 करोड़ रु. के पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है
  • ईडी ने मार्च में नीरव की कई संपत्तियों को नीलाम किया था, इससे करीब 51 करोड़ रुपए आए थे

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी (49) की पत्नी एमी, भाई नेहल और बहन पूर्वी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। भगौड़े नीरव की पत्नी पर भारत में मनी-लॉन्ड्रिंग के केस दर्ज हैं। एमी को आखिरी बार पिछले साल अमेरिका में देखा गया था।

ईडी ने पिछले साल फरवरी में दायर की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट में एमी का नाम शामिल किया था। न्यूयॉर्क में दो अपार्टमेंट खरीदकर फायदा लेने वालों में उसका नाम है। ये अपार्टमेंट विदेश में सीज की गई 637 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी का हिस्सा हैं।

नीरव लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है

नीरव पर 13 हजार 700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोप है। वह लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। भारत की अपील पर प्रत्यर्पण वारंट जारी होने के बाद लंदन पुलिस ने पिछले साल 19 मार्च को उसे गिरफ्तार किया था। भारतीय जांच एजेंसियां नीरव के प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी हैं। लंदन की एक अदालत में इस मामले की सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने 6 अगस्त को नीरव की न्यायिक हिरासत 27 अगस्त तक बढ़ा दी है।

ईडी ने मार्च में 51 करोड़ की संपत्तियां नीलाम की थीं
मार्च 2020 में ईडी ने नीरव मोदी की कई संपत्तियों को जब्त कर नीलाम किया था। इनमें महंगी पेंटिंग्स, घड़ी, पर्स, महंगी कारें, हैंडबैग जैसी चीजें शामिल थीं। ईडी के मुताबिक, इस नीलामी के दौरान करीब 51 करोड़ मिले थे।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here