NDA-NA 2020 live updates| NDA exam started in all over the country today, candidates appeared unhappy with the exam arrangements between Corona | जेईई मेन के आखिरी पेपर के साथ शुरू हुई एनडीए की परीक्षा, कोरोना के बीच परीक्षा के इंतजामों से नाखुश नजर आए कैंडिडेट्स
Spread the love


  • Hindi News
  • Career
  • NDA NA 2020 Live Updates| NDA Exam Started In All Over The Country Today, Candidates Appeared Unhappy With The Exam Arrangements Between Corona

11 घंटे पहले

  • पहली शिफ्ट की परीक्षा खत्म होने का बाद अब 2 बजे से शुरू होगी दूसरी शिफ्ट
  • साल में दो बार होने वाली परीक्षा में एनडीए के लिए चुने जाएंगे 418 कैंडिडेट्स

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की तरफ से रविवार को नेशनल डिफेंस अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी (एनए) का एग्जाम आयोजित किया जा रहा है । परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जा रहा है। सुबह 10 से शुरू हुई परीक्षा की पहली शिफ्ट 12:30 बजे खत्म हो चुकी है। जबकि, दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी।

देशभर में आयोजित हो रही परीक्षा के दौरान अलग-अलग राज्यों से परीक्षा केंद्रों की कुछ तस्वीरें सामने आई है। तस्वीरों में एक तरफ जहां कोरोना के मद्देनजर सभी एसओपी और गाइडलाइंस फॉलो होती नजर आई, तो वहीं बदइंतजामी को कारण परीक्षा देने पहुंचे कैंडिडेट्स परेशान दिखाई दिए।

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) परीक्षा में शामिल होने देश की राजधानी दिल्ली स्थित लोधी एस्टेट क्षेत्र के एक परीक्षा केंद्र पहुंचे अभ्यर्थी सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता का पालन करते दिखाई दिए।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) परीक्षा के लिए आए उम्मीदवार जिले के एक परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े नजर आए। उम्मीदवारों ने कहा कि, “कोरोना के मद्देनजर हमारे लिए कोई व्यवस्था नहीं है। हम बिना किसी विशेष परिवहन व्यवस्था के बहुत दूर से आए थे।”

महाराष्ट्र के नागपुर स्थित डॉ. अम्बेडकर कॉलेज राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) परीक्षा देने पहुंचे कैंडिडेट्स की परीक्षा केंद्र में एंट्री से पहले तापमान की जाँच की गई। परीक्षा देने आए एक छात्र ने बताया कि कोरोना के कारण हम डरे हुए हैं।

एनडीए और एनए (फर्स्ट और सेकंड) परीक्षा-2020 के लिए मध्य प्रदेश की भोपाल में 55 केंद्रों पर रविवार को शुरू हुई। छात्रों को पेपर शुरू होने से एक घंटे पहले 9 बजे उपस्थित होना अनिवार्य किया गया, लेकिन कैंडिडेट्स को सवा 9 बजे तक सेंटर में प्रवेश नहीं दिया गया। ऐसे में परीक्षा देने आए छात्र और उनके परिजन सड़क और दुकानों के बाहर बैठने पर मजबूर हुए।

NDA की परीक्षा के लिए चंडीगढ़ के विभिन्न स्थानों पर 65 सेंटर्स बनाए गए। यहां करीब 26 हजार से ज्यादा स्टूडेंटस एग्जाम देने के लिए पहुंचे। आज सुबह से ही चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर 9 जगहों से स्पेशल ट्रेनें स्टूडेंटस को लेकर पहुंची।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here