Mi Smart LED Bulb (B22) वॉयस कंट्रोल सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
Spread the love


Mi Smart LED Bulb (B22) को Xiaomi के स्मार्ट होम अप्लायंस के लाइनअप के हिस्से के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। जैसे कि नाम से समझ आता है यह स्मार्ट एलईडी बल्ब आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले B22 ब्लब सॉकेट पर फिट बैठता है। वहीं इसे पॉलीकार्बोनेट और प्लास्टिक क्लैड एल्यूमीनियम से बनाया गया है। इसके अलावा, यह एलईडी बल्ब 16 मिलियन कलर्स को प्रोड्यूस करता है। इस स्मार्ट बल्क को आप मोबाइल ऐप के जरिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। मी स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) Google और Alexa जैसे वॉयस असिस्टेंट को भी सपोर्ट करता है। शाओमी का कहना है कि बल्ब लम्बा चले इसके लिए इसे इस तरह से डिज़ाइन किया गया है, ताकि यह समान रूप से हीट डिस्टिब्यूट करे।
 

Mi Smart LED Bulb (B22) price in India

मी स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) की कीमत 799 रुपये है और यह आपको व्हाइड बॉडी में खरीद के लिए उपलब्ध होगा। इसे आप Mi ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।
 

Mi Smart LED Bulb (B22) specifications, features

मी स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) की रेटिंग पावर 9 वॉट है और यह 950 लुमेन ब्राइटनेस प्रदान करता है। इसके स्टैंडर्ड बी22 बेस टाइप पर इस्तेमाल किया जा सकता है। Xiaomi का कहना है कि यह बल्ब लगभग 25,000 घंटे चल सकता है। मी स्मार्ट एलईडी बल्ब का रेटेड इनपुट 0.07A पर 220V से 240V है। जैसे कि हमने बताया इस बल्ब को पॉली कार्बोनेट और प्लास्टिक क्लैड एल्यूमीनियम से बनाया गया है।

यह बल्ब 1.6 करोड़ कलर्स को सपोर्ट करता है। एंड्रॉयड व आईओएस यूज़र्स Mi Home ऐप के जरिए अपने पसंदीदा रंग का चुनाव कर सकते हैं। कलर टैम्परेचर के लिए एडजस्टमेंट रेंज 1,700K से 6,500K के बीच में है। मोबाइल ऐप से कनेक्ट करने के लिए मी स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) Wi-Fi 802.11 b/g/n का इस्तेमाल करता है। इसके अलावा इस स्मार्ट बल्ब पर आप गूगल व एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट कंट्रोल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें, इस बल्ब के अलावा शाओमी के फोर्टफोलियो में एक और स्मार्ट बल्ब मौजूद है, वो है Mi LED Wi-Fi Smart Bulb। इसकी पावर रेटिंग 10 वॉट है और यह 800 लुमेन ब्राइटनेस प्रदान करता है। इस बल्ब के बाकि फीचर्स मी स्मार्ट बल्ब (B22) जैसे ही हैं, लेकिन इसे E27 बेस कनेक्शन के साथ पेश किया गया है। इसकी कीमत 1,299 रुपये है, जो कि लेटेस्ट बल्ब से ज्यादा है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here