Mi Power Bank 3i भारत में लॉन्च, कीमत 899 रुपये से शुरू
Spread the love


Mi Power Bank 3i को दो बैटरी क्षमता के साथ भारत में लॉन्च कर दिया गया है, एक 10,000 एमएएच बैटरी क्षमता तो दूसरा 20,000 एमएएच बैटरी क्षमता से लैस है। दोनों ही पावर बैंक वेरिएंट्स यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के द्वारा डुअल इनपुट फीचर के साथ आते हैं। यह पावर बैंक 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, इसके अलावा इसमें एडवांस 12 लेयर सर्किट प्रोटेक्शन के साथ-साथ स्मार्ट पावर मैनेजमेंट फीचर दिया गया है। चीनी टेक कंपनी ने हाल ही में 20,000 एमएएच बैटरी क्षमता वाले Redmi Power Bank की कीमत में कटौती भी की है।
 

Mi Power Bank 3i price in India, availability

Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट करते हुए एक शॉर्ट क्लिप साझा की है, जिसमें 10,000 एमएएच बैटरी क्षमता और 20,000 एमएएच बैटरी क्षमता के साथ Mi Power Bank 3i को पेश किया गया है। 10,000 एमएएच बैटरी क्षमता के साथ मी पावर बैंक 3आई की कीमत 899 रुपये है, जो कि खरीद के लिए Mi.com और Amazon पर उपलब्ध होगा। कलर ऑप्शन की बात करें, तो आपको इसमें ब्लैक और ब्लू ऑप्शन मिलेंगे। वहीं, 20,000 एमएएच बैटरी क्षमता के पावर बैंक की कीमत 1,499 रुपये है, यह पावर बैंक सिंगल ब्लैक कलर विकल्प में खरीद के लिए उपलब्ध होगा। इसे भी आप Mi.com और Amazon से खरीद सकते हैं।
  

Mi Power Bank 3i features

मी पावर बैंक 3आई में डुअल इनपुट पोर्ट्स माइक्रो यूएसबी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट फीचर किए गए हैं। दोनों ही पावर बैंक 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं। 20,000 एमएएच बैटरी क्षमता वाले मी पावर बैंक 3आई में तीन आउपुट पोर्ट्स दिए गए हैं, जबकि 10,000 एमएएच विकल्प में दो आउटपुट पोर्ट्स शामिल हैं।

इसमें यूज़र्स को टू-वे फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा, जिससे एक साथ मी पावर बैंक 3आई को चार्ज भी किया जा सकता है और साथ में किसी दूसरे डिवाइस को भी पावर बैंक से चार्ज किया जा सकता है। पावर बैंक के एल्यूमीनियम ऑली केस में हाई-स्ट्रक्चरल स्ट्रैंथ दी गई है। इसमें एर्गोनोमिक आर्क डिज़ाइन और एनोडाइज़्ड फिनिश दिया गया है, जो कि मी पावर बैंक 3आई स्वैट रसिस्टेंट बनाता है।

जैसे कि हमने बताया मी पावर बैंक 3आई में 12 लेअर का सर्किल प्रोटेक्शन हार्डवेयर दिया गया है। इसमें लीथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है, जिसको लेकर दावा है कि यह Li-ion बैटरी की तुलना में ज्यादा बेहतर हैं। इसके अलावा इसमें लो-पावर मोड भी दिया गया है, जो कि ब्लूटूथ इयरफोन व फिटनेस बैंड जैसे डिवाइस को चार्ज करने में मदद करता है। इसे एक्टिवेट करने के लिए पावर बटन को डबल टैप करना होगा। 10,000 एमएएच क्षमता वाला पावर बैंक फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेता है, जबिक 20,000 एमएएच का पावर बैंक 7 घंटे में पूरा चार्ज होता है।

आपको बता दें, हाल ही में शाओमी के सब-ब्रांड Redmi ने अपने Redmi Power Bank 20000 mAh की कीमत में कटौती की है, जिसे भारत में इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के वक्त इसकी कीमत 1,499 रुपये थी, लेकिन कटौती के बाद नई कीमत के साथ आप आपको यह पावर बैंक 1,399 रुपये में खरीद के लिए उपलब्ध है। इस पावर बैंक को Mi.com, Amazon, Flipkart, Mi Home स्टोर और नजदीकी रिटेल ऑउटलेट्स से खरीद सकते हैं।

रेडमी पावर बैंक ब्लॉक की शेप वाले डिज़ाइन के साथ आता है। इस पावर बैंक में डुअल यूएसबी टाइप-ए इनपुट पोर्ट, एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और एक यूएसबी टाइप-सी आउटपुट पोर्ट शामिल हैं। जैसे कि हमने बताया Redmi Power Bank 20,000 एमएएच वेरिएंट 18 वॉट तक की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, इस डिवाइस में टू-वे फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। साथ ही इसमें 12-लेयर की सर्किट प्रोटेक्शन दी गई है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here