Mi 11 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस और एडवांस डिस्प्ले टेक्नोलॉजी होगी फीचर


Mi 11 स्मार्टफोन में कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास विक्टस फीचर किया जाएगा, जिसका खुलासा खुद Xiaomi ने शुक्रवार को विभिन्न टीज़र पोस्टर के साथ किया है। नए ग्लास प्रोटेक्शन को जुलाई में पेश किया गया था, जो कि ड्रॉप व स्क्रैच रसिस्टेंस है। मी 11 में नए गोरिल्ला ग्लास के अलावा, ऑल-न्यू डिस्प्ले टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जिसको लेकर कहा गया है कि यह शाओमी के फोन में मौजूद अब-तक की बेस्ट फीचर होगा। चीनी कंपनी ने यह भी टीज़ किया है कि नए मी सीरीज़ फ्लैगशिप में पतले डिज़ाइन और लाइटवेट बिल्ट मौजूद होगा। इस हफ्ते की शुरुआत में शाओमी ने खुलासा किया था कि मी 11 में “computational photography” टेक्नोलॉजी फीचर की जाएगी, जो कि एन्हैंस्ड लो-लाइट कैमरा परफोर्मेंस प्रदान करेगी।

Xiaomi ने आज शुक्रवार को चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर कुछ टीज़र्स ज़ारी किए हैं, जिसमें Mi 11 स्मार्टफोन पर Corning Gorilla Glass Victus की मौजूदगी का उल्लेख किया गया है। नई ग्लास टेक्नोलॉजी इसी साल पेश की गई थी, जिसको लेकर कहा गया है कि यह स्क्रैच रसिस्टेंस में गोरिल्ला ग्लास 6 की तुलना में दोगुनी बेहतर होगी। वहीं, दावा यह भी किया गया है कि aluminosilicate ग्लास की तुलना में यह चौगुना बेहतर है।
 

xiaomi

यहां यह बताना जरूरी है कि Mi 10 और Mi 10T सीरीज़ में गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया था।

गोरिल्ला ग्लास विक्टस के अलावा, शाओमी ने टीज़ किया है कि मी 11 स्मार्टफोन नए डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के साथ दस्तक देगा। कंपनी का कहना है कि नए मी सीरीज़ फोन के डिस्प्ले की कीमत मैनस्ट्रीम टीवी स्क्रीन जितनी ही होगी। शाओमी के को-फाउंडर और सीईओ Lei Jun ने यह भी कहा है कि यह इंडस्ट्री का सबसे महंगा डिस्प्ले होगा।

शाओमी ने मी 11 के डिस्प्ले के संबंधित ज्यादा जानकारी प्रदान नहीं की है। हालांकि, टीज़र के जरिए संकेत दिए गए हैं कि इसमें एन्हैंस्ड सनलाइट लेजबिलटी और विविड कलर्स डिलिवर होंगे।
 

xiaomi

हाल ही में सामने आए स्क्रीन प्रोटेक्टर की कुछ तस्वीरों से संकेत मिलते थे कि नेक्स्ट जनरेशन Xiaomi फोन होल-पंच डिज़ाइन के साथ आएंगे, जो कि घुमावरदार डिस्प्ले के एक किनारे पर स्थित होगा। फोन में डायनमिक रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ QHD+ एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here