PUBG Mobile भारत में आज से पूरी तरह से होगा बंद


PUBG Mobile India को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) द्वारा लॉन्च की अनुमति नहीं दी गई है। यह फैसला मंत्रालय द्वारा दो अलग-अलग आरटीआई आवेदनों के जवाब में सुनाया गया है। पिछले महीने, PUBG Corporation ने भारत के लिए नए पबजी मोबाइल इंडिया गेम के जल्द रिलीज़ होने की घोषणा की थी। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने सितंबर में सरकार द्वारा प्रतिबंधित मोबाइल बैटल रोयाल गेम को भारत में दोबारा एक नए रूप में लाने के लिए देश में 100 मिलियन डॉलर (लगभग 734 करोड़ रुपये) के निवेश का वादा भी किया था।

MediaNama के द्वारा दायर आरटीआई के जवाब में मंत्रालय ने कहा “MeitY किसी भी वेबसाइट / मोबाइल एप्लिकेशन / सेवा को शुरू करने की अनुमति नहीं देता है। तदनुसार, MeitY ने PUBG / PUBG Mobile India को अनुमति नहीं दी है।” बता दें कि आरटीआई आवेदन इस बात पर स्पष्टता की मांग कर रहा था कि क्या Krafton या उसके सहायक PUBG Corporation ने PUBG Mobile के दोबारा लॉन्च पर अनुमति मांगी या प्राप्त की।

एक अलग आरटीआई भी दायर की गई थी, जिसके जवाब में मंत्रालय ने कहा कि देश में PUBG के लॉन्च के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। मंत्रालय ने 12 दिसंबर को दिए अपने जवाब में कहा, “MeitY ने PUBG लॉन्च करने के लिए कोई अनुमति नहीं दी है।”

मंत्रालय द्वारा दिए गए आरटीआई के जवाबों में इस बात पर किसी प्रकार की स्पष्टता नहीं थी कि बात बैन किए गए PUBG Mobile के बारे में हुई है या आगामी PUBG Mobile India के बारे में, जिसके लिए हाल ही में ‘Coming Soon’ टीज़र जारी किया गया था। MeitY की प्रतिक्रिया यह है कि मंत्रालय किसी भी ऐप को शुरू करने की अनुमति नहीं देता है – इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आधिकारिक तौर पर, यह ऐप को पूर्व-अनुमोदित नहीं करेगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here