Friday, July 23, 2021
HomeSarkari ResultLLB-LLM Second Semester Online and B.Ed.-M.Ed Open Book System Examination | LLB-LLM...

LLB-LLM Second Semester Online and B.Ed.-M.Ed Open Book System Examination | LLB-LLM सेकंड सेमेस्टर की ऑनलाइन और BEd-MEd की ओपन बुक पद्धति से होगी परीक्षा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक फोटो

NCTE से मान्यता प्राप्त BEd-MEd और विभिन्न लॉ कोर्स की सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने निर्णय ले लिया है। LLB, BALLB, BBALLB की सारी परीक्षाएं सामान्य रूप से ऑफ लाइन मोड में होंगी। केवल देरी से चल रही LLB व LLM सेकंड सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन होगी। वहीं BEd व MEd की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से होंगी। सोमवार को बोर्ड ऑफ स्टडी और डीन, चेयरमैन व यूनिवर्सिटी अधिकारियों के बीच बैठक हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया। परीक्षाएं एक अप्रैल से शुरू होगी, जबकि ऑनलाइन व ओपन बुक परीक्षा फरवरी के महीने में होगी। बैठक में उच्च शिक्षा विभाग के परीक्षाओं के संबंध में दिए निर्देशों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिए गए हैं।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी और लॉ की बोर्ड ऑफ स्टडीज के चेयरमैन डॉ. आर. रहमान ने बताया कि LLB थर्ड व फिफ्थ सेमेस्टर, BALLB, BBALLB व BComLLB थर्ड, फिफ्थ, सेवंथ और नाइंथ सेमेस्टर की परीक्षाएं सामान्य रूप से ऑफ लाइन मोड में ली जाएं। यह परीक्षाएं एक अप्रैल से होंगी और इनके रिजल्ट मई तक घोषित होंगे। वही पिछले सत्रों में देरी से चल रही LLB सेकंड सेमेस्टर और LLM सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा फरवरी में ऑनलाइन होगी। जनवरी तक चले थे एडमिशन एजुकेशन की परीक्षाओं के संबंध में निर्णय लिया गया है। BEd और MEd सेकंड सेमेस्टर की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से होंगी। वही दूसरी ओर लॉ और एजुकेशन दोनों के फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षाओं के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। वास्तव में इस बार 12 जनवरी तक तो इन कोर्सेस में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही थी, जिस कारण इनका कोर्स ही अप्रैल में पूरा हो पाएगा। इनके बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा। ऐसी ही स्थिति BEd और MEd फर्स्ट सेमेस्टर की भी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments