LIVE: हाथरस नहीं जाने देने पर धरने पर बैठे TMC सांसद, गांव में मीडिया की भी एंट्री बैन
Spread the love


Protest against Hathras Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड (Hathras Gangrape Case) को लेकर सियासत और हंगामा जारी है. हाथरस के डीएम का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो पीड़िता के परिवार को धमकी देते दिख रहे है. कई विपक्षी पार्टियां मामले में उत्तर प्रदेश की सरकार और यूपी पुलिस के रवैये को लेकर सवाल उठा रही हैं. इसी बीच पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे तृणमूल के कुछ सांसदों को यूपी पुलिस द्वारा रोक दिया गया. पार्टी ने बताया है कि ये सांसद अलग-अलग यात्रा कर रहे थे.

यहां पढ़ें अपडेट्स:

>>हाथरस जाने से पुलिस के रोके जाने और धक्का-मुक्की के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन की अगुवाई में बाकी सांसद धरने पर बैठ गए हैं. इस बीच पुलिस ने गांव के बाहर पहरे को और सख्त कर दिया है. पीड़िता के गांव में विपक्ष के नेताओं समेत मीडिया के लिए भी नो एंट्री है.

>>पुलिस ने हाथरस गैंगरेप पीड़ित के गांव को पुलिस ने छावनी बना रखा है. जिले में धारा-144 लगाने के साथ ही पीड़ित के गांव में नाकेबंदी है. गांव के लोगों को भी आईडी दिखाने के बाद ही एंट्री दी जा रही है. प्रशासन के इस रवैये से लोग नाराज हैं. उनका कहना है कि हमारे ही गांव में हमसे अपराधी जैसा सलूक हो रहा है.>>तृणमूल की नेता ममता ठाकुर ने कहा कि महिला पुलिसकर्मियों ने हमारे ब्लाउज खींचे और हमारी सांसद प्रतिमा मंडल पर लाठीचार्ज किया, वे नीचे गिर गईं. फीमेल पुलिस के होते हुए मेल पुलिस ने हमारी सांसद को छूआ. यह शर्म की बात है.

>>जानकारी के मुताबिक, पीड़िता के परिवार से मिलने की जिद पर अड़े टीएमसी सांसदों की यूपी पुलिस से कहासुनी हुई है. इस दौरान हुई धक्का-मुक्की में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन गिर पड़े हैं. पुलिस, टीएमसी डेलीगेशन को हाथरस से वापस भेज रही है.>> टीएमसी के सांसदों और पुलिसकर्मियों में धक्कामुक्की हुई. पुलिस ने इस दौरान सांसदों को गांव के बाहर रोक दिया. पीड़िता के गांव के बाहर कड़ा पहरा है.

>> हाथरस केस पर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे. इस दौरान वह मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग करेंगे.

>>कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वह पीड़िता के लिए बाल्मिकि मंदिर में प्रार्थना सभा रखेंगी.

>>उधर हाथरस के चंदपा के बुलगढ़ी के बाहर हिंदू महासभा के लोगों ने हाथरस के जिला प्रशासन पर जमकर की नारेबाजी और तानाशाह रवैया का लगाया आरोप लगाया. हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गांव के बाहर सड़क पर बैठकर प्रशासन के खिलाफ धरना देना शुरू कर दिया है. इस दौरन जमकर नारेबाजी की जा रही है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here