Spread the love


  • Hindi News
  • Sports
  • Lionel Messi Back In Barcelona Training For First Time Since Failed Attempt To Leave The Club

19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लियोनल मेसी ने अकेले ही ट्रेनिंग की। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे बाकी खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगे।

  • लियोनल मेसी ने बीते 15 अगस्त को चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना की हार के बाद क्लब छोड़ने का फैसला किया था
  • बार्सिलोना क्लब के मैनेजमेंट के साथ 6 हजार करोड़ रुपए के हर्जाने की राशि को लेकर विवाद बढ़ने पर उन्होंने एक साल और खेलने का फैसला किया

लियोनल मेसी ने बार्सिलोना के साथ बने रहने के फैसले के तीन दिन बाद ट्रेनिंग शुरू कर दी। क्लब ने उनकी ट्रेनिंग की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर यह जानकारी दी। पहले दिन मेसी ने अकेले ट्रेनिंग की। वे कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही टीम से जुड़ पाएंगे। 33 साल के इस खिलाड़ी का रोनाल्ड कोमैन के कोच बनने के बाद यह पहला ट्रेनिंग सेशन था।

कोमैन को क्यूके सेटियन की जगह पिछले महीने टीम का हेड कोच बनाया गया है।बार्यन म्यूनिख के खिलाफ चैम्पियंस लीग में बार्सिलोना की हार के बाद सेटियन को हटा दिया गया था। कोमैन 2022 तक बार्सिलोना के कोच रहेंगे।

मेसी ने बीते हफ्ते शुक्रवार को बार्सिलोना छोड़ने के अपने फैसले को बदला था। तब उन्होंने कहा था कि मैं खुश नहीं था, इसलिए क्लब छोड़ना चाहता था। लेकिन मुझे ऐसा नहीं करने दिया गया। मैं कानूनी लड़ाई नहीं लड़ना चाहता था। इसलिए एक साल रूकने का फैसला लिया।

चैम्पियंस लीग में हार के बाद मेसी ने बार्सिलोना छोड़ने का फैसला किया था

बीते महीने 15 अगस्त को चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना को 8-2 से हराया था। यह क्लब की अब तक की सबसे बड़ी हार थी। इसके बाद ही मेसी ने बार्सिलोना से अलग होने का फैसला कर लिया था। उन्होंने फैक्स भेजकर क्लब को यह जानकारी भी दे दी थी।

वे टीम के प्री-सीजन ट्रेनिंग सेशन से पहले कोरोना टेस्ट कराने भी नहीं पहुंचे थे। लेकिन बार्सिलोना के मैनजेमेंट ने उन्हें साफ कर दिया था कि अगर वह इस क्लब को छोड़कर जाना चाहते हैं, तो उन्हें पहले 700 मिलियन यूरो (करीब 6 हजार करोड़ रुपए) चुकाने होंगे।

कानूनी पचड़े से बचने के लिए मेसी ने फैसला बदला

हर्जाने की रकम को लेकर क्लब और मेसी के बीच विवाद बढ़ने पर उनके पिता और एजेंट जॉर्ज की बार्सिलोना क्लब के डायरेक्टर जोसेप मारिया मार्तोमेउ से कई दौर की मीटिंग हुई। इसके बाद मेसी ने एक साल और क्लब के साथ खेलने का फैसला किया।

ला लिगा में बार्सिलोना का पहला मैच 27 सितंबर को

मेसी 2020-21 सीजन की शुरुआत अगले हफ्ते जिरोना के खिलाफ मैच से कर सकते हैं। अगर वे यह मैच खेलते हैं, तो चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बार्यन म्यूनिख के खिलाफ मिली 2-8 की हार के बाद यह उनका पहला मैच होगा। ला लिगा के नए सीजन में बार्सिलोना का पहला मुकाबला 27 सितंबर को विलारियल से होगा।

बार्सिलोना को 4 बार चैम्पियंस लीग चैम्पियन बनाया
मेसी ने बार्सिलोना को 10 ला लिगा और 4 चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं। मेसी 30 जून को ही 700 गोल करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बने हैं। इसमें क्लब के लिए 630 और अपने देश अर्जेंटीना के लिए 70 गोल शामिल हैं। सबसे ज्यादा 805 गोल का रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के जोसेफ बिकन के नाम है।

1180 करोड़ के साथ मेसी सबसे अमीर फुटबॉलर हैं

मेसी दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर हैं। मेसी ने पिछले साल रोनाल्डो से 108 करोड़ रु. ज्यादा कमाए। मेसी की कमाई 120 मिलियन पाउंड (करीब 1180 करोड़ रुपए) है। वहीं, रोनाल्डो की कमाई 1072 करोड़ रुपए है। सिर्फ मेसी और रोनाल्डो ने कमाई में 100 मिलियन पाउंड का आंकड़ा पार किया है।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here