LG के अगले अनूठे फोन का नाम हो सकता है LG Rollable, फाइल हुआ ट्रेडमार्क
Spread the love


LG Rollable कंपनी के आगामी एक्सपेरिमेंट रोलेबल स्मार्टफोन को नाम हो सकता है। LG ने EUIPO (यूरोपियन यूनियन इन्टलेक्चुअल प्रोपर्टी ऑफिस) के साथ मिलकर नाम के लिए एक ट्रेडमार्क फाइल किया है। बिल्कुल, ट्रेडमार्क का मतलब यह नहीं है कि कंपनी इसका इस्तेमाल स्मार्टफोन के नाम के रूप में करेगी, यह सिर्फ इस शब्द को प्रोटेक्ट करके रखने की एक कोशिश हो सकती है ताकि बाकि ब्रांड इसका इस्तेमाल अपने फोन के लिए न करें। माना जा रहा है कि यह एलजी के “Explorer Project” का दूसरा स्मार्टफोन होगा, इससे पहले कंपनी ने इस प्रोजेक्ट के तहत LG Wing स्मार्टफोन को पेश किया था। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि इस रोलेबल फोन को मार्च 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, ट्रेडमार्क से फोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आती है, लेकिन इससे आगामी फोन के नाम की जानकारी मानी जा सकती है।

Mitscherlich द्वारा यह आवेदन 2 नवंबर को किया गया था, यह एक जर्मनी की कंपनी है जो कि LG की तरफ से ट्रेड फाइल करती है और पहले भी ऐसे करती आई है। एलजी द्वारा चुना गया नाम काफी स्ट्रेटफॉरवर्ड और सेल्फ-इक्स्प्लैनटॉरी लगता है। आवेदन में उल्लेख किया गया है कि LG Rollable स्मार्टफोन है, लेकिन इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। इस ट्रेडमार्क लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले LetsGoDigital द्वारा दी गई थी।
 

lg

आपको बता दें, पिछले हफ्ते भी इस स्मार्टफोन का रेंडर ऑनलाइन लीक हुआ था, जिसमें फोन का रोलेबल डिस्प्ले देखा गया था। इस डिस्प्ले को फोन के दोनों ओर से बढ़ाया जा सकता है। रेंडर एलजी द्वारा “फ्लैक्सिबल डिस्प्ले” वाले फोन के लिए दायर किए गए पेटेंट पर आधारित है, जिसे फोन की केसिंग में रोल किया जा सकता है। पेटेंट को पिछले साल अगस्त महीने में USPO (संयुक्त राज्य अमेरिका पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय) के साथ दायर किया गया था और अब प्रकाशित किया गया है।

जैसे कि हमने बताया यह फोन एलजी के एक्सपेरिमेंटल एक्सप्लोरर प्रोजेक्ट का दूसरा स्मार्टफोन होगा। इससे पहले कंपनी इस प्रोजेक्ट के तहत सितंबर महीने में डुअल-स्क्रीन वाला LG Wing स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। इस स्मार्टफोन को मार्च 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, रोलेबल स्मार्टफोन को “Project B” के रूप में रेफर किया गया है, जिसे जून 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here