NDTV Gadgets 360 Hindi
Spread the love


Jio ने अपने जियो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में बदलाव किए हैं। ऐसा करके कंपनी ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहकों को लुभाना चाहती है। इसके अलावा टेलीकॉम कंपनी ने ऐलान किया है कि वह नए ग्राहकों के लिए नया ‘नो कंडीशन 30 डे फ्री ट्रायल’ ऑफर ला रही है। नए जियो फाइबर प्लान की कीमत 399 रुपये से शुरू होती है। कंपनी का दावा है कि वह अपने हर यूज़र को ट्रूली अनलिमिटेड डेटा देने वाली है। हालांकि, हाई-स्पीड डेटा की सीमा होने वाली है। इसके अलावा जियो ने कहा है कि ये प्लान सिमेट्रिक स्पीड के साथ आएंगे। यानी डाउनलोड स्पीड और अपलोड स्पीड एक समान होने वाला है। ऐसा पहले नहीं था।
 

Jio Fiber trial offer

ज्यादा कस्टमर जोड़ने के मकसद से Jio Fiber की ओर से नए ग्राहकों को ‘नो कंडीशन 30 डे फ्री’ ट्रायल ऑफर दिया जाएगा। ट्रायल के दौरान ग्राहकों को 150 एमबीपीएस तक स्पीड, एक 4K सेट टॉप बॉक्स और मुफ्त में 10 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इसके अलावा वॉयस कॉलिंग सुविधा भी होगी। जियो का कहना है कि 30 दिन फ्री टायल ऑफर सभी नए ग्राहकों के लिए है। अगर यूजर को सर्विस नहीं पसंद आती है तो टेलीकॉम कंपनी बिना कोई सवाल पूछे सर्विस वापस ले लेगी। कंपनी 4K सेट टॉप बॉक्स लेने वाले ग्राहकों से 2,500 रुपये डिपॉजिट लेगी। जो ग्राहक बॉक्स नहीं लेते हैं उन्हें 1,500 रुपये देना होगा। 2,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट देने वाले ग्राहकों को ही 10 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह सुविधा 1,500 रुपये देने वाले ग्राहकों के लिए नहीं होगी। 10 ओटीटी ऐप्स की सूची में Disney+ Hotstar, JioCinema, Zee5, Sony Liv, Voot, Alt Balaji, Sun NXT, Shemaroo, Lionsgate Play और Hoichoi शामिल हैं।

Jio ने बताया है कि 1 सितंबर से जियो फाइबर कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों को 30 दिन का फ्री ट्रायल मिलेगा। 15 अगस्त से 31 अगस्त से जियो फाइबर कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों को भी 30 दिनों का फ्री ट्रायल मिलेगा, वो भी मायजियो के वाउचर के ज़रिए।
 

Jio Fiber new plans

नए प्लान्स की बात करें तो जियो फाइबर 6 नए मासिक प्लान लेकर आ रही है। प्लान की कीमत 399 रुपये से शुरू होती है और सबसे महंगा प्लान 3,499 रुपये का है। नए जियो फाइबर प्लान 399 रुपये, 699 रुपये, 999 रुपये, 1,499 रुपये, 2,499 रुपये और 3,499 रुपये के हैं। 2,499 रुपये का प्लान पहले भी उपलब्ध था। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

jio

399 रुपये वाले Jio Fiber Bronze Plan में 30 एमबीपीएस की स्पीड से ‘ट्रूली अनलिमिटेड डेटा’ मिलेगा। साथ में अनलिमिटेड वॉयस कॉल सुविधा भी होगी। जैसा कि हमने बताया, नए प्लान पूरी तरह से अनलिमिटेड नहीं हैं। ये फेयर यूज़ेज पॉलिसी के साथ आएंगे। हमने इस संबंध में जियो को संपर्क किया है। जानकारी मिलते ही खबर को अपडेट किया जाएगा।

इसी तरह से 699 रुपये वाले जियो फाइबर सिल्वर प्लान में 100 एमबीपीएस तक की स्पीड से डेटा मिलेगा। साथ में अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा होगी। 399 रुपये और 699 रुपये वाले प्लान में किसी भी ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जा रहा है।

999 Jio Fiber Gold Plan में 150 एमबीपीएस तक की स्पीड से डेटा मिलेगा। अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा होगी। इसके अलावा 1,000 रुपये का 11 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त होगा। ग्राहकों को 1,499 रुपये का जियो फाइबर डायमंड प्लान में 300 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा के साथ 1,500 रुपये का 12 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। ये 12 ओटीटी ऐप्स Netflix, Prime Video, Disney+ Hotstar, JioCinema, Zee5, Sony Liv, Voot, Alt Balaji, Sun NXT, Shemaroo, Lionsgate Play और Hoichoi हैं।

2,499 रुपये वाले Jio Fiber Diamond+ Plan में पहले की तरह 500Mbps की स्पीड से कुल 4,000 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा होगी। यह प्लान भी 12 ओटीटी प्लेटफॉर्म के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ आएगा।

Platinum Jio Fiber Plan की कीमत 3,499 रुपये कर दी गई है, जबकि पहले यह 3,999 रुपये थी। फायदे पहले वाले ही हैं। 1 जीबीपीएस की स्पीड से कुल 7,500 जीबी डेटा।

Jio का दावा है कि सभी प्लान एक समान अपलोड और डाउनलोड स्पीड के साथ आएंगे।

जियो के मुताबिक, वह अभी पुराने प्लान को बंद नहीं कर रही है। मौज़ूदा ग्राहक अभी इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि. वे चाहें तो नए प्लान पर माइग्रेट भी कर सकते हैं। उनसे प्रो रेट बेसिस पर चार्ज किया जाएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here