JEE Main live updates|The examination for admission in BE-B.Tech started from today, the first shift examination ended by following all the guidelines, the second shift will start at 3 o'clock | आज से बी.ई- बी.टेक में एडमिशन के लिए शुरू हुई परीक्षा, सभी गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए खत्म हुई पहली शिफ्ट की परीक्षा, 2:30 बजे शुरू होगी दूसरी शिफ्ट
Spread the love


  • Hindi News
  • Career
  • JEE Main Live Updates|The Examination For Admission In BE B.Tech Started From Today, The First Shift Examination Ended By Following All The Guidelines, The Second Shift Will Start At 3 O’clock

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • परीक्षा के पहले दिन बी.आर्क और बी.प्लानिंग में एडमिशन के लिए करीब डेढ़ लाख स्टूडेंट्स हुए शामिल
  • 2 से 6 सितंबर तक बी.ई- बी.टेक के लिए होगी परीक्षा, इस साल करीब 8.5 लाख स्टूडेंट्स ने जेईई के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

देश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए होने वाली सबसे बड़ी परीक्षा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मेन 2020 का पेपर- 1 मंगलवार यानी 1 सितंबर से शुरू हो चुका है। वहीं, आज दूसरे दिन कैंडिडेट्स बी.ई और बी.टेक में एडमिशन के लिए परीक्षा दे रहे हैं। दूसरे दिन हुई परीक्षा की पहली शिफ्ट खत्म हो चुकी है। वहीं, दोपहर 2:30 बजे से परीक्षा की सेकंड शिफ्ट शुरू होगी।

सावधानी के साथ शुरू दूसरे दिन की परीक्षा

परीक्षा के दूसरे दिन भी एग्जाम सेंटर में कोरोना के मद्देनजर जारी की गई गाइडलाइंस का पालन किया गया। देश में अलग-अलग राज्यों में परीक्षा देने पहुंचे कैंडिडेट्स मास्क,ग्लव्स और संक्रमण से बचाव के लिए सभी उपाय करते नजर आए। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर परीक्षा के सफलतापूर्वक शुरू होने के बारे में जानकारी दी।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिली एंट्री

परीक्षा के दूसरे दिन केरल के कोच्चि में परीक्षा केंद्र पहुंचे स्टूडेंट्स की एंट्री के पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद सभी को सैनिटाइज किया गया। वहीं, पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में परीक्षा देने पहुंचे कैंडिडेट्स भी मास्क और सैनिटाइजर लिए नजर आए। इस दौरान परीक्षा केंद्र में लगातार सभी गाइडलाइंस का पालन करने के लिए घोषणा की जा रही थी।

पहले दिन हुई बी.आर्क और बी.प्लानिंग की परीक्षा

इससे पहले 1 सितंबर को बी.आर्क और बी.प्लानिंग की हुई परीक्षा में करीब डेढ़ लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए। परीक्षा की हर शिफ्ट के शुरू होने से पहले और शिफ्ट के खत्म होने के बाद, सभी सीटों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया।

वर्क स्टेशन और की-बोर्ड को भी सैनिटाइज किया गया। परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार और परीक्षा हॉल के अंदर हर समय हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध रहें। परीक्षा देने आए स्टूडेंट्स भी परीक्षा केंद्रों पर की गई तैयारियों से संतुष्ट दिखे। सभी ने कहा बैठने की उचित व्यवस्था थी और सैनिटाइजेशन के भी बेहतर इंतजाम किए गए थे।

0





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here