IPL RR vs CSK: संजू सैमसन ने ठोका आईपीएल 2020 का सबसे तेज अर्धशतक
Spread the love


संजू सैमसन 32 गेंद पर 74 रन बनाकर आउट हुए.

यह आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी है. सिर्फ जोस बटलर ही संजू सैमसन (Sanju Samson) से कम गेंदों में अर्धशतक लगा सके हैं. उन्होंने 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 18 गेंद पर अर्धशतक लगाया था. सैमसन ने 19 गेंद पर फिफ्टी जमाई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 23, 2020, 12:00 AM IST

नई दिल्ली.  आईपीएल 2020 (IPL 2020) का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है. लीग में नया रोमांच राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के संजू सैमसन (Sanju Samson) ने जोड़ा है. उन्होंने मंगलवार को आईपीएल 2010 का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. संजू सैमसन ने यह रिकॉर्ड पारी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के खिलाफ जमाई. यह राजस्थान रॉयल्स का सीजन 2020 में पहला मैच है.

आईपीएल 2020 में मंगलवार को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला हुआ. एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत खराब रही. उसके ओपनर यशस्वी जायसवाल महज 6 रन बनाकर आउट हो गए. उनका स्थान लेने के लिए संजू सैमसन मैदान पर उतरे.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) का मैच शारजाह में खेला जा रहा है. दुबई के मुकाबले यहां का मैदान छोटा है. संजू सैमसन ने इसका पूरा फायदा उठाया. उन्होंने महज 19 गेंद पर अर्धशतक ठोक दिया. उनकी फिफ्टी में 6 छक्के और एक चौका शामिल था. यह आईपीएल 2020 का सबसे तेज अर्धशतक है.

यह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी है. सिर्फ जोस बटलर ही इससे कम गेंदों में अर्धशतक लगा सके हैं. उन्होंने 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 18 गेंद पर अर्धशतक लगाया था. साल 2012 में ओवैश शाह ने 19 गेंद पर फिफ्टी जमाई थी. संजू सैमसन ने इसकी बराबरी कर ली है.

संजू सैमसन से पहले इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक मार्कस स्टोयनिस के नाम था. ऑस्ट्रेलिया के स्टोयनिस ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 गेंद पर फिफ्टी जमाई थी.

एक समय लग रहा था कि संजू सैमसन आईपीएल 2020 का पहला शतक बना सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. संजू सैमसन 32 गेंद पर 74 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 9 छक्के और एक चौका लगाया. संजू को लुंगी एंगिडी की गेंद पर दीपक चाहर ने कैच किया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here