IPL MI Vs KKR: बूम-बूम बुमराह ने उड़ा दिए कोलकाता नाइट राइडर्स के होश! पहले 3 ओवर में महज 5 रन और 2 विकेट
Spread the love


जसप्रीत बुमराह (फोटो सौ.- मुंबई इंडियंस)

IPL MI Vs KKR: जसप्रीत बमुराह (Jasprit Bumrah) की धमाकेदार गेंदबाजी के बदौलत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने आईपीएल में पहली हार के बाद जीत का खाता खोल लिया. मुंबई ने केकेआर को 49 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 24, 2020, 7:41 AM IST

आबु धाबी. मौजूदा दौर में मुकाबला अगर टी-20 या फिर वनडे का हो तो फिर जसप्रीत बमुराह (Jasprit Bumrah) से बड़ा गेंदबाज़ कोई नहीं है. एक ऐसा गेंदबाज़ जो बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसा देता है. एक ऐसा गेंदबाज़ जिसकी एक-एक गेंद किसी भी कप्तान के लिए बेशकीमती हीरे की तरह है. बुमराह की 24 गेंदे मैच का नतीजा तय कर देती है. आबु धाबी में बुधवार को कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की उम्मीदों को बुमराह ने चकनाचूर कर दिया. बुमराह की धमाकेदार गेंदबाजी के बदौलत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने आईपीएल में पहली हार के बाद जीत का खाता खोल लिया. मुंबई ने केकेआर को 49 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया.

बुमराह का कमाल
केकेआर के सामने जीत के लिए 196 रनों की बड़ी चुनौती थी. लेकिन मुंबई के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने केकेकेआर को जीत की मंजिल से दूर धकेल दिया. जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैंटिसन और ट्रेंट बोल्ट ने कमाल की गेंदबाज़ी की. खास कर बुमराह ने तो केकेआर की कमर तोड़ कर रख दी. कप्तान रोहित शर्मा ने पावर प्ले के दौरान बुमराह से सिर्फ एक ओवर की गेंदबाज़ी करवाई. उन्होंने बुमारह को केकेआर के आन्द्रे रसेल और ऑयन मॉर्गन जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों के लिए बचा कर रख लिया. रोहित की ये रणनीति काम आई. दूसरे स्पेल में बुमारह ने 4 गेंदों के अंदर ही रसेल और मॉर्गन को चलता कर दिया. पहले 3 ओवर में उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 2 विकेट ले लिए.

बेहद खरनाक गेंदबाज़ीचेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में बुमराह ने अपने 4 ओवर के कोटे के दौरान 43 रन खर्च कर दिए थे. लेकिन केकेआर के खिलाफ वो अलग रणनीति और जोश के साथ मैदान पर उतरे. बुहमराह मैच के दौरान कितने खतरनाक और असरदार थे इसका अंदाजा आपको इन आंकड़ों से लग जाएगा.

>>बुमराह ने 24 में से 15 गेंद केकेआर के सबसे खतरनाक गेंदबाज़ आंन्द्रे रसेल, सुनील नरेन, ऑयन मॉर्गन और दिनेश कार्तिक को डाले. इस दौरान इन 15 गेंदों पर उन्होंने सिर्फ 3 रन खर्च किए.
>> बुमराह ने 14 डॉट बॉल्स डाली. पहले 3 ओवर में उन्होंने सिर्फ 5 रन दिए थे
>> वैसे बुमराह ने अपने आखिरी ओवर में 27 रन खर्च किए. ये टी-20 करियर का उनका सबसे महंगा ओवर रहा.
>> ये पहला मौका था जब किसी टी-20 मैच में बुमराह के एक ओवर में 4 छक्के लगे हो.

बुमारह के दो आंकड़े भले ही थोड़े निराश करने वाले हों. लेकिन उन्होंने पहले 3 ओवर में ही अपना काम कर दिया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here