IPL KKR VS SRH: 21 साल के इस बल्लेबाज़ ने बड़े से बड़े गेंदबाजों की कर दी बोलती बंद!
Spread the love


गिल ने ऑयन मॉर्गन के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रनों की अजेय साझेदारी की

IPL KKR VS SRH: वो टीम इंडिया में टेस्ट टीम का भी हिस्सा रहे हैं, हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. इस साल न्यूजीलैंड दौरे पर उनकी जगह पृथ्वी शॉ को मौका मिला था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 27, 2020, 1:33 PM IST

अबू धाबी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने भी आईपीएल में जीत का खाता खोल लिया है. शनिवार को KKR ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 7 विकेट से हरा दिया दिया. वैसे तो इस मैच में KKR की तरफ से गेंदबाज़ी से लेकर बल्लेबाजी हर मोर्चे पर सारे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन 21 साल के युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया. ओपनिंग करने आए गिल ने 62 गेंदों पर 70 रनों की शानदार पारी खेली. वैसे गेंद और रन के समीकरण को देख कर आपको ये पारी ज्यादा दमदार नहीं लग रही होगी, लेकिन इन आंकड़ों के पीछे गिल की पारी ने एक अलग छाप छोड़ दी. वो पारी जिसने बड़े से बड़े गेंदबाज़ों के हौसले पस्त कर दिए.

पारी हो तो ऐसी
शुभमन गिल ने इस सीज़न में दूसरी बार केकेआर के लिए पारी की शुरुआत की. दूसरे ओपनर सुनील नरेन एक बार फिर से फ्लॉप रहे. वो खाता भी नहीं खोल सके. पांचवे ओवर में नीतीश राणा ने भी गिल का साथ छोड़ दिया. इसके बाद 53 के स्कोर पर कप्तान दिनेश कार्तिक भी आउट हो गए. कोलकाता नाइटराइडर्स की पारी एक बार फिर से डगममा गई. लेकिन गिल चट्टान की तरह दूसरे छोर पर डटे रहे. वो हालात के मुताबिक पारी को आगे बढ़ाने में जुट गए. उन्हें पता था कि अगर 10 ओवर और वो टिक गए फिर तो कोलकाता की जीत पक्की है. और हुआ भी वहीं. 18 वें ओवर में ही उन्होंने अपनी टीम को जीत दिला दी.

राशिद को किया परेशानशुभमन गिल ने ऑयन मॉर्गन के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रनों की अजेय साझेदारी की. गिल ने नाबाद 70 रन बनाए, वहीं मॉर्गन ने महज 29 गेंदों में नाबाद 42 रनों की पारी खेली. खास बात ये रही कि गिल ने कभी भी भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान जैसे गेंदबाज को हावी नहीं होने दिया. राशिद को एक विकेट भी मिला. वो लगातार अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे थे. लेकिन गिल ने उनकी गेंदो पर आक्रमण नहीं किया बल्कि एक-एक रन के लेकर उन्हें परेशान किया.

आने वाले कल के हीरो
क्रिकेट के एक्सपर्ट के मुताबिक गिल आने वाले दिनों में टीम इंडिया के एक स्टार बल्लेबाज़ है. वो टीम इंडिया में टेस्ट टीम का भी हिस्सा रहे हैं, हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. इस साल न्यूजीलैंड दौरे पर उनकी जगह पृथ्वी शॉ को मौका मिला था. पिछले साल आईपीएल में केकेआर के लिए गिल ने 296 रन बनाए थे. जहां उनका औसत 33 का रहा था. हाल ही युवराज सिंह ने भी गिल की जम कर तारीफ की थी थी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here