Wednesday, April 14, 2021
Homeक्रिकेटIPL 2020, Profile: इस युवा गेंदबाज के मुरीद हैं राहुल द्रविड़, आईपीएल...

IPL 2020, Profile: इस युवा गेंदबाज के मुरीद हैं राहुल द्रविड़, आईपीएल में धूम मचाने को है तैयार | cricket – News in Hindi


कार्तिक त्यागी तेज गेंदबाज हैं

कार्तिक त्यागी (Karthik Tyagi) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 1.50 करोड़ की बड़ी कीमत में टीम में शामिल किया है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 11, 2020, 4:46 PM IST

नई दिल्ली. कार्तिक त्यागी (Karthik Tyagi) का नाम उन युवा क्रिकेटर्स के नामों में शामिल है जिनपर इस आईपीएल (IPL) में सभी की नजरें टिकी होंगी. अंडर19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले कार्तिक पहली बार आईपीएल खेलने वाले हैं. महज 17 साल की उम्र में रणजी खेलने वाला यह गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स की ओर से मैदान में उतरेगा. कार्तिक ने वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया था. पूर्व भारतीय बल्लेबाज और दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) उनके प्रदर्शन से मुरीद होने वालों में शामिल हैं.

जानिए क्या है कार्तिक की ताकत
राजस्थान रॉयल्स के फ्रेंचाइजियों ने आइपीएल-2020 के लिए कोलकाता में हुई नीलामी में कार्तिक त्यागी को 1.30 करोड़ रुपये में खरीदा. कार्तिक त्यागी की सबसे खास बात यह है कि उनके पास रफ्तार के साथ-साथ स्विंग भी है. वह दोनों तरह से गेंद स्विंग कर सकते हैं. कार्तिक की यॉर्कर भी काफी शानदार रहती हैं और वह आऩे वाले समय में देश के सबसे कामयाब तेज गेंदबाजों में शामिल हो सकते हैं. कार्तिक राजस्थान रॉयल्स में बसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्हें टीम में जगह बनाने के लिए जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनाद्कट और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों के साथ मुकाबला करना होगा.

आईपीएल में कैसे बनाई कार्तिक ने जगहकार्तिक ने प्रतिभा के दम पर यूपी अंडर-14 और अंडर-16 क्रिकेट टीम में जगह बनाई. हापुड़ के रहने वाले त्यागी ने 2017 में महज 16 साल 11 महीने की उम्र में उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू कर लिया था, लेकिन इसके बाद चोट ने उनके करियर में ब्रेक लगा दिया. हालांकि कुछ ही दिनों में अपनी मेहनत के दम पर उनका अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हुआ था. जहां कार्तिक ने इंग्लैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान आदि देश की टीमों के खिलाफ खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया.

IPL 2020: कौन है मोनू कुमार, जिसे एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स में मौका दिया

कार्तिक ने अब तक केवल पांच लिस्ट ए मुकाबले खेले हैं लेकिन इन मैच में उन्होंने 5.55 के इकनोमी रेट से 9 विकेट हासिल किए हैं. वहीं वह साल 2017 में एक फर्स्ट क्लास मैच खेलने में भी कामयाब रहे थे जिसमें उ्नहोंने 1.60 की इकनोमी के साथ तीन विकेट हासिल किए थे. वर्ल्ड कप में इस तेज गेंदबाज ने पहले ही वॉर्म अप मैच में हैट्रिक ली थी. अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में उन्‍होंने पहले ही ओवर में लगातार 3 गेंदों पर 3 विकेट चटकाए.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments