IPL 2020, KXIP Vs RCB: केएल राहुल का स्कोर भी पार नहीं कर सकी बैंगलोर, पंजाब की बड़ी जीत
Spread the love


IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की पहली जीत, बैंगलोर को हराया

आईपीएल 2020 के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Kings XI Punjab beat Royal Challengers Bangalore) को हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 24, 2020, 11:33 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हरा दिया. किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन बनाए. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बैंगलोर के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और महज 69 गेंदों में 132 रन ठोके. केएल राहुल (KL Rahul) का ये शतक बैंगलोर पर भारी पड़ गया. 207 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई. बैंगलोर की टीम महज 109 रन ही बना सकी और वो केएल राहुल का निजी स्कोर भी पार नहीं कर पाई. बैंगलोर ये मुकाबला 97 रनों के बड़े अंतर से हारी.

पंजाब के स्पिनर्स का चला जादू
बैंगलोर की बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान विराट कोहली महज 1 रन बना सके. फिंच ने 20 रन बनाए. फिलिपी तो खाता नहीं खोल सके. डिविलियर्स ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वो 28 रनों पर निपट गए. शिवम दुबे 12 रन ही बना पाए. वॉशिंगटन सुंदर ने जरूर 30 रनों की पारी खेली लेकिन ये नाकाफी थी. पंजाब के लिए उसके दोनों लेग स्पिनर्स ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया. मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट लिये. शेल्डन कॉटरेल ने 2 विकेट हासिल किये. शमी और मैक्सवेल को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

केएल राहुल के सामने बैंगलोर चितटॉस जीतकर बैंगलोर ने पहले गेंदबाजी चुनी, विराट कोहली का ये फैसला टीम को भारी पड़ गया. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पावरप्ले में 50 रनों की साझेदारी कर डाली. हालांकि मयंक अग्रवाल को 26 रन पर बोल्ड कर चहल ने आरसीबी को पहली कामयाबी दिलाई लेकिन दूसरे छोर पर केएल राहुल ने लगातार रन बनाने जारी रखे. राहुल ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. दूसरी ओर पंजाब के स्टार खिलाड़ी निकोलस पूरन 17 और मैक्सवेल महज 5 रन बना सके. इसके बाद करुण नायर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने केएल राहुल को स्ट्राइक पर रखा.

केएल राहुल का तूफान
केएल राहुल देखते ही देखते 80 रनों के पार पहुंचे और उसके बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली से दो बड़ी गलतियां हो गई. उन्होंने केएल राहुल के दो कैच टपका दिये. इसके बाद केएल राहुल ने 10 गेंदों में 44 रन ठोक अपना शतक भी पूरा किया और साथ ही उन्होंने टीम को 200 के पार भी पहुंचा दिया. केएल राहुल ने अपनी पारी में 14 चौके और सात छक्के लगाये. उनका स्कोर आईपीएल में किसी भारतीय का सर्वोच्च स्कोर भी है. इससे पहले का रिकॉर्ड ऋषभ पंत (नाबाद 128) के नाम पर था.

बैंगलोर की बल्लेबाजी फ्लॉप
खराब फील्डिंग के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी में भी नहीं चले. उन्हें कॉटरेन ने एक रन पर ही निपटा दिया. कॉटरेल ने पड्डीकल को भी आउट किया. मोहम्मद शमी ने इस बीच जोश फिलिप को LBW आउट किया. आरसीबी ने तीन विकेट चार रन पर गंवा दिये थे. एबी डिविलयर्स (18 गेंदों पर 28, चार चौके, एक छक्का) और सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (21 गेंदों पर 20) ने चौथे विकेट के लिये 49 रन जोड़े, लेकिन बड़े लक्ष्य का दबाव उन पर साफ दिख रहा था. बिश्नोई ने फिंच को विकेट के पीछे कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी.

डिविलियर्स भी तुरंत पवेलियन लौट गये. उन्होंने दूसरे लेग स्पिनर मुरूगन अश्विन की गुगली पर कवर पर कैच दिया जिससे आरसीबी की उम्मीदें भी समाप्त हो गयी. वाशिंगटन सुंदर (27 गेंदों पर 30) के योगदान से हार का अंतर कुछ कम हुआ.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here