IPL 2020: वो स्पिनर जिसने धोनी को एक भी छक्का नहीं लगाने दिया, अब है CSK का हिस्सा
Spread the love


R Sai Kishore: आर साईं किशोर को धोनी ने बनाया गेंदबाज!

IPL 2020: आर साई किशोर चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टीम में हैं, वो बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 9, 2020, 10:10 PM IST

नई दिल्ली. तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) वैसे तो बेहद ही अनुभवी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरती है लेकिन उसके पास कई ऐसे युवा खिलाड़ी भी हैं जो अपने टैलेंट का लोहा मनवा चुके हैं. हालांकि उन्हें अभी आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन धोनी जब भी उन्हें आजमाएंगे वो जरूर खरे उतरेंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स के स्क्वाड में एक ऐसा ही 23 वर्षीय खिलाड़ी है जो अपनी उंगलियों पर बड़े-बड़े बल्लेबाजों को नचाता है, उसकी गेंदों पर छक्का लगाना बेहद मुश्किल है और स्पिनर होने के बावजूद वो पावरप्ले में गेंदबाजी करता है. हम बात कर रहे हैं रविश्रीनिवासन साईं किशोर (R Sai Kishore) की, जो बाएं हाथ के स्पिनर हैं और तमिलनाडु के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं.

आर साईं किशोर में है जबर्दस्त टैलेंट
आर साईं किशोर  (R Sai Kishore) को आईपीएल 2020 के ऑक्शन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा. बाएं हाथ का ये गेंदबाज 17 फर्स्ट क्लास मैच, 20 लिस्ट ए मैच और 22 टी20 खेल चुका है. तीनों ही फॉर्मेट में साईं किशोर का प्रदर्शन जबर्दस्त रहा है. इस गेंदबाज के नाम 48 फर्स्ट क्लास विकेट हैं. लिस्ट ए में वो 42 विकेट ले चुके हैं और टी20 में साईं किशोर ने 25 विकेट झटके हैं. गजब की बात ये है कि स्पिनर होने के बावजूद साईं किशोर का इकॉनमी रेट सिर्फ 5.45 है.

कैसे सुर्खियों में आए साईं किशोर?साईं किशोर का पहली बार नाम तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सुर्खियों में आया. साल 2017 में इस बाएं हाथ के स्पिनर ने सबसे ज्यादा 17 विकेट चटकाए. साल 2019 में हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किशोर ने 12 मैचों में 20 विकेट झटके और उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 4.63 रहा. साईं किशोर ने 20 में से 15 विकेट पावरप्ले में झटके और इसके बाद उनपर आईपीएल टीमों की नजर गई.

IPL 2020, Profile: सनराइजर्स हैदराबाद के बड़े- बड़े नामों पर भारी पड़ेगा 20 लाख रुपये वाला यह युवा खिलाड़ी!

धोनी-हरभजन ने बनाया बेहतर गेंदबाज!
साईं किशोर को अच्छा गेंदबाज बनाने में धोनी और हरभजन सिंह का बड़ा हाथ है. आईपीएल 2019 में आर साईं किशोर चेन्नई सुपरकिंग्स के प्री-सीजन कैंप में गेंदबाजी कर रहे थे. पहले दो दिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन तीसरे दिन धोनी उनके पीछे पड़ गए. साईं किशोर की हर गेंद पर धोनी ने छक्का जड़ा. इसके बाद हरभजन सिंह ने साईं किशोर को धोनी जैसे बल्लेबाज को गेंद फेंकने का तरीका बताया. साईं किशोर को हरभजन ने अपनी काबिलियत पर भरोसा रखने को कहा. साईं किशोर ने यही किया और कुछ दिन बाद इस गेंदबाज ने धोनी को एक भी छक्का नहीं लगाने दिया. साईं किशोर एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, इस सीजन में उनका मौका मिलेगा या नहीं ये देखने वाली बात होगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here